किराए पर चल रहा था पुलिस स्टेशन, बिजनेसमैन ने दान कर दी 2 करोड़ रुपए की जमीन

तमिलनाडु के कुंभकोण में एक बिनजेसमैन ने अपनी 2 करोड़ रुपए की जमीन दान कर दी. ये जमीन किसी अनाथ आश्रम, अस्पताल को नहीं, बल्कि एक पुलिस विभाग को दान में दी गई है, ताकि उसपर एक पुलिस स्टेशन बनाया जा सके, जिस पुलिस स्टेशन के लिए जमीन दान दी है उसमें चोलापुरम का पुलिस स्टेशन शामिल है.
सरकार की तरफ से राज्य में अलग-अलग जगहों पर पुलिस स्टेशन की सुविधा मौजूद है, लेकिन ये पुलिस स्टेशन किराए पर चल रहा है, जिस कारण शाहजहां नाम के बिजनेसमैन ने अपनी 2 करोड़ की जमीन पुलिस स्टेशन बनाने के लिए सौंप दी है. बिजनेसमैन की तरफ से दी गई इस जमीन को लेकर काफी चर्चा हो रही है. इलाके की जनता और पुलिस विभाग की तरफ से बिजनेसमैन को बधाई भी दी गई.
पहले दूसरे क्षेत्र में था ये पुलिस स्टेशन
चोलपुरम पुलिस स्टेशन पहले कुंभकोणम तालुक के अंतर्गत आता था. इसमें बदलाव किया गया और 13 फरवरी 2021 चोलपुरम पुलिस स्टेशन को अलग कर तिरुप्पनंडल पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में ला दिया गया. इसके बाद चोलापुरम में एक नया पुलिस स्टेशन शुरू किया गया लेकिन जमीन और जगह उपलब्ध न हो पाने के कारण चोलापुरम पुलिस स्टेशन को किराए के घर में चलाया जा रहा था.
ऐसे में थाने के लिए बिजनेसमैन ने अपनी जमीन दान कर दी, हालांकि पुलिस विभाग की तरफ से इस स्टेशन के लिए पहले से जमीन खोजी जा रही थी, लेकिन उन्हें कहीं उपयुक्त जगह नहीं मिल रही थी. अब बिजनेसमैन की तरफ से जमीन दान देने के बाद सभी खुश हैं.
डीएसपी को सौंपा बांड
चोलापुरम नाम से जमीन को रजिस्टर कर दिया गया है. बिजनेसमैन शाहजहां ने जमीन के बांड को डीएसपी जीके राजू को सौंप दिया है. इस दौरान तिरुप्पनंडल पुलिस इंस्पेक्टर करिकाला चोलन भी मौजूद रहे. 2 करोड़ की जमीन सौंपने के बाद एक बधाई समारोह का आयोजन किया गया.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *