किशन ने डाला सबसे महंगा ओवर, रिंकू सिंह से डेब्यू कैप पहनने वाले बल्लेबाज ने बुरी तरह से पीटा

पहले रिंकू सिंह तो अब उनसे डेब्यू कैप पहनने वाले बल्लेबाज का कहर. UP T20 League में दो दिन में दो धमाके देखने को मिले. रिंकू ने जहां 350 की स्ट्राइक रेट से कप्तानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. वहीं उनसे डेब्यू कैप पहनने वाले समीर रिजवी ने किशन की गेंदों की जमकर कुटाई की है. ईशान किशन बुची बाबू टूर्नामेंट में गेंदबाजी करते जरूर दिखे हैं, पर यहां मतलब यूपी T20 लीग में भुवनेश्वर कुमार की टीम लखनऊ फाल्कंस से खेल रहे तेज गेंदबाज किशन से है.
रिंकू सिंह से डेब्यू कैप लेने वाले ने किशन की गेंदों का धागा खोला
किशन ने पूरे मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने पहले 3 ओवर में सिर्फ 15 रन दिए थे और 1 विकेट लिया था.लेकिन, जैसे ही मुकाबले में अपना आखिरी ओवर डालने आए, रिंकू सिंह से यूपी की टीम का डेब्यू कैप पहनने वाले समीर रिजवी ने उनकी गेंदों का धागा खोलकर रख दिया. वो कानपुर सुपरस्टार्स की इनिंग का सबसे महंगा ओवर रहा, जिसमें किशन ने कुल 21 रन लुटा दिए. समीर रिजवी ने 2 छक्के, 1 चौके और 3 सिंगल के साथ बैट से 19 रन बनाए. इसके अलावा किशन ने 2 वाइड भी फेंकी.
किशन से पहले भुवनेश्वर की हुई पिटाई
किशन के ओवर को सबसे महंगा बनाने से पहले समीर रिजवी भुवनेश्वर कुमार के एक ओवर में 18 रन बटोर चुके थे. अपने इन्हीं आतिशी प्रहारों के जरिए उन्होंने मैच में 51 गेंदों पर 89 रन ठोक दिए, जिसमें 6 छक्के और 8 चौके शामिल रहे. समीर रिजवी का स्ट्राइक रेट 174.51 का रहा.
मुश्किल हालातों में समीर रिजवी ने मारा मैदान
समीर रिजवी ने ये विस्फोटक इनिंग ऐसे वक्त में खेली, जब उनकी टीम को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी. सिर्फ 50 रन पर कानपुर सुपरस्टार्स की आधी टीम डगआउट में थी. ऐसे में कप्तान समीर रिजवी के सामने अपनी टीम के स्कोर बोर्ड पर एक बड़ा टोटल लगाने की बड़ी चुनौती थी. उन्होंने इस चुनौती को खुले हाथों से स्वीकारा और हालातों का डटकर मुकाबला किया. और फिर वो बात सच होती दिखी कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती.

View this post on Instagram

A post shared by UP T20 League (@t20uttarpradesh)

3 रन से जीती कानपुर सुपरस्टार्स
समीर रिजवी की कोशिश से कानपुर सुपरस्टार्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 156 रन बनाए. अब भुवी की टीम लखनऊ फाल्कंस के सामने 157 रन का लक्ष्य था, जिससे पार पाने में वो नाकाम रहे. कानपुर सुपरस्टार्स, जिसके हाथ से मैच फिसलता दिख रहा था, उसने 3 रन से मुकाबला जीत लिया. UP T20 League 2024 में कानपुर की इस पहली जीत के हीरो उसके कप्तान समीर रिजवी बने.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *