किसी ने खाए मगरमच्छ-मेंढक, तो किसी को पसंद है खरगोश का अचार… इन 7 बॉलीवुड स्टार्स ने खाई अजीबो-गरीब चीजें

फिल्मी सितारे अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखते हैं. शूटिंग हो या फिर हॉलिडे, दुनियाभर में घूमते हैं. ऐसे में कई बार अपने खानपान को लेकर भी सुर्खियां बटोरते रहते हैं. बॉलीवुड के ऐसे कई स्टार्स हैं, जो नॉन वेज छोड़ चुके हैं और वेजिटेरियन बन चुके हैं. जबकि कुछ स्टार्स नॉन वेज के काफी शौकीन हैं. हालांकि कई बार फिल्मों के चक्कर में नॉन वेज छोड़ देते हैं, तो कुछ ऐसे एक्टर्स भी हैं, जिन्हें फिल्मों की वजह से ही नॉन वेज खाना शुरू करना पड़ा. पहले वो वेजिटेरियन हुआ करते थे. मीट, मछली या प्रॉन ही नहीं बॉलीवुड के यह 7 स्टार्स बेहद अजीबो-गरीब चीजें खा चुके हैं.
जिन एक्टर्स के खाए अजीबो-गरीब फूड्स के बारे में हम आपको बताने वाले हैं, उसमें से कई स्टार्स नॉन वेज छोड़ चुके हैं. इसमें कंगना रनौत शामिल हैं. दरअसल वो अब वीगन है, मांस खाना छोड़ चुकी हैं. इसकी वजह उनकी हेल्थ थी. आइए जानते हैं कौन सा स्टार क्या-क्या नॉन वेज फूड खा चुका है.
इन एक्टर्स ने खाई अजीबो-गरीब चीजें
1. आयुष्मान खुराना: अपनी फिल्मों को लेकर अक्सर एक्सपेरिमेंट्स करते रहते हैं. अपने करियर में अलग-अलग तरह की फिल्मों में काम किया है. हालांकि, खाने के भी वो काफी शौकीन हैं. कर्ली टेल्स के इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि पहले काफी अजीबो-गरीब खाना ट्राई कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि: मैंने घोड़े की मीट खाई है और खरगोश का अचार भी, जो पंजाब में मिल जाता है.
2. काजोल: बॉलीवुड का पॉपुलर कपल अजय देवगन और काजोल अलग और नए-नए तरह के फूड्स ट्राई करने के शौकीन हैं. दोनों बंगाली और पंजाबी फैमिली से आते हैं, तो टॉप पर यहीं की डिश होती है. एक इंटरव्यू में काजोल ने बताया था कि उन्हें और सास को केकड़े की मीट बेहद पसंद है. उन्हें इसे खाने में कम से कम डेढ़ घंटे का वक्त लगता है. साथ ही कहा था कि उन्होंने मेंढक और स्नेल (घोंघा) की मीट खाई है.
3. अजय देवगन: पत्नी काजोल की बात हुई है तो पति अजय देवगन कैसे पीछे रह सकते हैं. दरअसल उन्होंने कर्ली
टेल्स को दिए इंटरव्यू में बताया था कि Russia में अजय देवगन घोड़े का दूध पी चुके हैं, जो स्वाद में सेब के सिरके की तरह होता है. हालांकि अब वहां भी बैन हो चुका है.
4. सैफ अली खान: एक्टर के नवाबी ठाठ-बाट के बारे में तो आप अच्छी तरह से जानते हैं. एक बार एक्टर ने खुद इस इंटरव्यू में बताया था कि एक बार मैं अफ्रीका के Carnivore रेस्टोरेंट में गया था, जहां उन्होंने मगरमच्छ खाया था. एक्टर ने बताया था कि इस जगह पर अलग-अलग तरह की मीट मिलती हैं, जैसे रैटल स्नेक. हालांकि उन्हें चिकन ही अच्छा लगा था.
5. कंगना रनौत: अब वीगन हैं. कुछ वक्त पहले ही उन्होंने नॉन वेज छोड़ दिया था क्योंकि उन्हें इससे काफी नुकसान हो रहा था. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि सबसे अजीबो-गरीब चीज जो उन्होंने ट्राई की है, वो है फ्राई मेंढक बटर के साथ. दरअसल फ्रांस में उन्होंने यह डिश ट्राई की थी.
6. तापसी पन्नू: एक्ट्रेस खाने की काफी शैकीन हैं, कई इंटरव्यू में इस बात का खुलासा कर चुकी हैं. एक सोशल पोर्टल से बातचीत करते हुए तापसी ने बताया था कि चीन में टिड्डे (grasshopper)खा चुकी हैं. वो कहती हैं कि एक बार छुट्टियां मनाने के लिए कहीं बाहर गई थीं. इस दौरान वहां लोग खा रहे थे, तो उन्होंने भी ट्राई कर लिया. बताती हैं कि फ्राई होने के बाद इसमें कोई टेस्ट नहीं होता बस क्रिस्पी हो जाते हैं.
7. जान्हवी कपूर: वहीं कर्ली टेल्स के एक इंटरव्यू के दौरान जान्हवी कपूर ने बताया था कि स्नेल की डिश काफी पसंद है. हालांकि, यह तो हर कोई जानता ही है कि एक्ट्रेस नॉन वेज की काफी शौकीन हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *