किस्मत हो तो ऐसी, बिना मैच खेले ही ICC रैंकिंग में हुआ जबरदस्त फायदा, TOP-3 में हुई एंट्री

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है. इस रैंकिंग में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कोफी फायदा हुआ है. टीम इंडिया ने हाल ही में बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया है. इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला, जिसका इनाम उन्हें आईसीसी रैंकिंग में हुआ है. वहीं, टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने वनडे रैंकिंग में भी छलांग लगाई है. टीम इंडिया ने पिछले कुछ दिनों में कोई वनडे मैच नहीं खेला है, इसके बाद भी इस खिलाड़ी की वनडे रैंकिंग में टॉप-3 में एंट्री हो गई है.
बिना मैच खेले ICC रैंकिंग में इस खिलाड़ी को हुआ फायदा
भारत के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव को ताजा वनडे रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है. वह अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इससे पहले कुलदीप यादव 5वें नंबर पर थे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड उनसे आगे थे. लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को ताजा रैंकिंग में नुकसान हुआ है. एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड 2-2 स्थान नीचे आ गए हैं, ऐसे में कुलदीप यादव बिना मैच खेले भी 2 स्थान ऊपर चले गए हैं और नंबर-3 पर पहुंच गए हैं. वनडे में गेंदबाजों की रैंकिंग में वह फिलहाल भारत के नंबर-1 गेंदबाज भी बने हुए हैं.
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से जारी की गई इस वनडे रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के केशव महाराज 695 की रेटिंग के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं. वहीं अफगानिस्तान के राशिद खान 668 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. दूसरी ओर कुलदीप यादव 665 की रेटिंग के साथ ही तीसरे स्थान पर आ गए हैं. इनके अलावा जसप्रीत बुमराह मोहम्मद सिराज भी गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में टॉप-10 में बने हुए हैं.
टेस्ट सीरीज में नहीं मिला खेलना का मौका
कुलदीप यादव हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे. लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला था. सीरीज का दूसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया था. ये उनका होम ग्राउंड था. लेकिन इस लोकल बॉय को मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला था. कुलदीप यादव पिछले 7 साल से टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने अपने होम ग्राउंड पर अभी तक एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. इस बार भी उनका ये सपना पूरा नहीं हो सका था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *