कुछ ऐसे घुमाई Mahindra Thar, कट गया 35 हजार का चालान, आप भी ना करें ये गलती

अक्सर लोग इतनी लापरवाही से गाड़ी चलाते हैं कि न सिर्फ अपनी बल्कि दूसरों की जान भी खतरे में डाल देते हैं. ऐसा ही कुछ हाल उत्तर प्रदेश के नोएडा में भी देखने को मिला. यहां एक शख्स ने महिंद्रा थार को ऐसे चलाया कि अब वह मुसीबत में फंस गया है. शिकायत मिलने पर नोएडा पुलिस ने न सिर्फ थार मालिक का 35 हजार रुपये का चालान काटा बल्कि उसे गिरफ्तार भी कर लिया. इस शख्स ने कुछ ऐसी गलतियां की हैं जो आपको बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए, वरना चालान तो कटेगा, गिरफ्तारी अलग से होगी.

यह पूरा वाकया नोएडा की एमिटी यूनिवर्सिटी के पास का है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ये शख्स लड़कियों के सामने थार को जबरदस्ती लाकर उन्हें परेशान कर रहा है. एसयूवी की नंबर प्लेट पर हाई सिक्योरिटी नंबर के बजाय जाति लिखी थी. लड़कियों और लोगों को अपनी थार से डराने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

@noidapolice this thar caught somewhere in greater noida please find out and seal vehicle and register case in concern sections of law. Otherwise I will move directly to our Chief minister . Jai Hind pic.twitter.com/xo3EJXfmFU
— Ajitesh Gaur (@gaur_ajite49228) May 25, 2024

ये नियम तोड़ने पर लगा 35 हजार का जुर्माना
अगर आप ऐसी कार्रवाई से बचना चाहते हैं तो सेफ ड्राइविंग करनी चाहिए. खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाना ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन है. थार मालिक ने ना केवल खतरनाक ड्राइविंग की बल्कि कई ट्रैफिक नियमों को तोड़ा. आइए जानते हैं कि पुलिस ने किन नियमों के तहत 35,000 रुपये का चालान किया, क्योंकि आपको भी ऐसी गलती करने से बचना चाहिए.

थाना सेक्टर-126ः- खतरनाक तरीके से स्टंट करते हुये वाहन चलाने वाला अभियुक्त गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त मॉडीफाइड महिन्द्रा थार बरामद। pic.twitter.com/0xpxkFr19U
— POLICE COMMISSIONERATE GAUTAM BUDDH NAGAR (@noidapolice) May 24, 2024

मोटर व्हीकल एक्ट, 1988 के तहत इन नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की गई.

रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (RC) नियमों का उल्लंघन और खतरनाक ड्राइविंग.
सेक्शन 184 (a, b, d, e, f) को छोड़कर एक्ट में शामिल ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन और बिना संकेत दिए रास्ता बदलना.
नंबर प्लेट नियमों का उल्लंघन.
टिंटेड ग्लास यानी शीशे पर काली फिल्म चढ़ाना.
सेक्शन 181 के तहत सेक्शन 3 या सेक्शन 4 नियमों के विरुद्ध गाड़ी चलाना.
रॉन्ग साइड ड्राइविंग करना.
एयर पॉल्यूशन नियमों का उल्लंघन

नोएडा पुलिस ने काटा 35 हजार रुपये का चालान. (X)
नियमों का पालन और सेफ ड्राइविंग है जरूरी
नोएडा पुलिस ने इन नियमों का हवाला देते हुए 35,000 रुपये का चालान काटा है. इसके अलावा खतरनाक ड्राइविंग करने पर थार मालिक को गिरफ्तार भी किया है. इसलिए यहां बताए नियमों का पालन करें और अपनी और दूसरों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए ड्राइविंग करें.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *