कुमारी सैलजा ने अग्निवीर योजना पर उठाए सवाल, कहा- सरकार आई तो बंद करेंगे योजना

हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, और कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा इन दिनों किसान, जवान और पहलवान के मुद्दों को लेकर चुनावी चर्चा का केंद्र बनी हुई हैं. अपने चुनावी प्रचार के दौरान उन्होंने एक बार फिर बीजेपी और अग्निवीर योजना पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “राज्य का माहौल भाजपा के खिलाफ और कांग्रेस के पक्ष में है. राज्य में कांग्रेस सरकार बनेगी. जब केंद्र में हमारी सरकार बनेगी, तो हम अग्निवीर योजना को समाप्त कर देंगे.”
कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में एक प्रणाली है. चुनावों के बाद विधायक एक प्रस्ताव पारित करते हैं और पार्टी हाई कमान इस पर फैसला लेता है.
जनसभा को किया संबोधित
हरियाणा के सिरसा-फतेहाबाद लोकसभा क्षेत्र से सांसद रही कुमारी सैलजा आज फतेहाबाद की भूना अनाज मंडी में कांग्रेस उम्मीदवार बलवान दौलतपुरिया के लिए जनसभा कर रही थीं. जनसभा में उमड़ी भीड़ देखकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस यहां से जीत रही है. उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के दिन लद गए हैं और हमारा दिन आने वाला है. हम क्षेत्र को फिर से विकास की राह पर ले जाएंगे. आगे बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों में बीजेपी की असलियत सामने आ गई है.
राज्य दमन सहा है
कुमारी सैलजा ने भाजपा सरकार की विफलताओं को उजागर करते हुए कहा कि इस सरकार ने देश और राज्य को पिछड़ा किया है. आज हर वर्ग महंगाई, गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार से परेशान है. किसानों के साथ-साथ हर वर्ग ने अपनी मांगों के लिए दमन सहा है. राज्य में करीब दो लाख सरकारी नौकरियों के पद खाली हैं, जिन्हें कांग्रेस सरकार बनने पर भरा जाएगा. गौरतलब है कि हरियाणा चुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कुमारी शैलजा को बीजेपी में शामिल होने का प्रस्ताव दिया था. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी पहले अपना घर संभाले, हम तो सब मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *