कोलकाता कांड: RG KAR के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को कोर्ट के बाहर भीड़ ने जड़ा थप्पड़, लगाए चोर-चोर के नारे

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल को सीबीआई ने सोमवार को गिरफ्तार किया था. इसके बाद मंगलवार को घोष को अलीपुर कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान लोग उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. इसी बीच एक प्रदर्शनकारी ने घोष को थप्पड़ मार दिया. इसके साथ ही भीड़ ने चोर-चोर के नारे भी लगाए. जब संदीप घोष को अलीपुर कोर्ट ले जाया गया. उस वक्त कई वकीलों ने विरोध किया था.
कोर्ट के बाहर कई लोग संदीप घोष को फांसी देने की मांग में कर रहे थें. उस समय कोर्ट परिसर में सुरक्षा गार्डों की संख्या कम थी. संदीप घोष को अदालत में ले जाने के लिए सुरक्षा गार्डों को कड़ी मशक्कत भी करनी पड़ी. मौजूदा हालातो को देखते हुए और भीड़ को काबू करने के लिए अधिक बल बुलाया गया. इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच संदीप को कोर्ट परिसर से बाहर निकाला गया. वहां प्रदर्शनकारियों की भीड़ थी. जब उन्हें बाहर निकाला जा रहा था तो एक प्रदर्शनकारी ने संदीप को थप्पड़ मार दिया.

#WATCH | West Bengal: RG Kar Medical College and Hospital’s former principal Sandip Ghosh and 3 others brought to Alipore Judges Court in connection with RG Kar Medical College and Hospital financial irregularities case.
They were arrested by CBI anti-corruption branch last pic.twitter.com/HEf0dbCUe6
— ANI (@ANI) September 3, 2024

भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार
9 अगस्त की इस घटना के बाद से लगातार देश में जगह जगह पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसके बाद आनन फानन में अस्पताल ने एक्शन लेते हुए हॉस्पिटल के अधीक्षक को हटा दिया गया, लेकिन संदीप पद पर बना रहा. कुछ दिन बाद उसे ट्रांसफर कर नेशनल मेडिकल कॉलेज में नियुक्त कर दिया गया था. हालांकि लगातार विरोध के चलते उसे वहां से भी हटा दिया गया था. उसे सोमवार को सीबीआई ने भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद मंगलवार को ममता सरकार ने एक्शन लेते हुए संदीप घोष को सस्पेंड कर दिया है.
संदीप के अलावा तीन और गिरफ्तार
संदीप घोष की गिरफ्तारी उस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद हुई. सीबीआई ने संदीप घोष के साथ-साथ दो वेंडर विप्लव सिन्हा, सुमन हजारा को भी गिरफ्तार किया है. इसके अलावा संदीप घोष के खासमखास और आरजी कर मेडिकल कॉलेज के एडिशनल सिक्योरिटी इंचार्ज अफसर अली को भी गिरफ्तार कर लिया है. अदालत ने संदीप घोष को 8 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *