कोलकाता रेप केस: डॉक्टर की हत्या में क्या दोस्त भी शामिल? CBI की रडार पर अब तक 30

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में प्रशिक्षु डॉक्टर की रेप कर हत्या के मामले की जांच को लेकर सीबीआई का एक्शन जारी है. सीबीआई ने हत्या के मामले की जांच के लिए कई लोगों से पूछताछ की है. सीबीआई के अधिकारियों ने हाल में मृत डॉक्टर के माता-पिता से उनके आवास पर मुलाकात की थी. मुलाकात के दौरान मृतक के माता-पिता ने सीबीआई को अस्पताल के कई संदिग्धों के नाम दिए हैं. इसके मुताबिक केंद्रीय एजेंसी ने 30 लोगों की पहचान की है. ये 30 लोग सीबीआई की रडार पर हैं.
इस बीच, शनिवार को सीबीआई ने मृतक के एक दोस्त और उसके ड्राइवर को तलब किया. सीबीआई के अधिकारियों ने उससे पूछताछ की है. इसके साथ ही सीबीआई के अधिकारी चौथी पर आरजी कर अस्पताल पर पहुंचे हैं. सीबीआई ने इस मामले में अस्पताल के सिक्योरिटी सुपरवाइजर, रात को तैनात कुछ गार्ड ड्यूटी और दो अस्थायी सुरक्षा गार्डों को भी तलब किया है.
सीबीआई ने मृतक के माता-पिता से मुलाकात की थी. उस मुलाकात के दौरान मृतक के माता-पिता ने संदेह जताया था कि डॉक्टर आरजी कर के साथ दुष्कर्म और हत्या में उसके सहकर्मी भी शामिल हो सकते हैं. उन्होंने अस्पताल के कई डॉक्टरों और इंटर्न के नाम भी सीबीआई को दिए.
क्या शामिल हैं डॉक्टर के कुछ दोस्त भी?
पिता ने केंद्रीय जांच एजेंसी से कहा है कि उन्हें विश्वास नहीं है कि उनकी बेटी के बलात्कार और हत्या में केवल एक ही व्यक्ति शामिल था. बल्कि उनका अनुमान है कि इस घटना में एक से अधिक लोग शामिल हैं. पूरी घटना में अस्पताल के डॉक्टरों और छात्रों का हाथ हो सकता है. उन्होंने सीबीआई को मृत डॉक्टर के साथ काम करने वाले कुछ लोगों के नाम बताए. उन्होंने उन पर शक करने की वजह भी बताई. सीबीआई उनसे पूछताछ कर सकती है.
सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, मृतक डॉक्टर के माता-पिता, जिनका नाम लिया गया है से पूछताछ को प्राथमिकता दी जा रही है. इसके अलावा कोलकाता पुलिस के कई अधिकारियों, जिन्होंने शुरुआत में घटना की जांच शुरू की थी, से भी पूछताछ की जाएगी. केंद्रीय एजेंसी यह जानना चाहेगी कि पुलिस ने किस स्रोत से जानकारी जुटाई. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक अब तक इस घटना में शामिल कम से कम 30 लोगों की पहचान की जा चुकी है. उनसे एक के बाद एक से पूछताछ की जा रही है.
डॉक्टर के सहकर्मियों को लेकर उठे सवाल
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतक डॉक्टर के सहकर्मियों की भूमिका पर भी सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि रात 2 बजे के बाद लड़की सोने चली गई. तब तक वह सहकर्मियों के साथ थे. अगले दिन सुबह 9 बजे शव बरामद हुआ. इतनी देर तक किसी ने उसकी तलाश क्यों नहीं की?
सीबीआई ने शुक्रवार को आरजी कर के कुछ डॉक्टरों को भी तलब किया. वे सीजीओ कॉम्प्लेक्स में भी शामिल हुए. उनसे कुछ देर तक पूछताछ की गई. इससे पहले भी कई डॉक्टरों से सीबीआई पूछताछ कर चुकी है. आरजी कर के मृत डॉक्टर विभाग के प्रमुख अरुणाभ दत्ता चौधरी भी शुक्रवार को सीबीआई कार्यालय में हाजिर हुए थे.
आरोपी के साथ क्राइम सीन किया रीक्रिएट
9 अगस्त को आरजी कर के आपातकालीन विभाग के चार मंजिल सेमिनार हॉल से एक महिला डॉक्टर का शव बरामद किया गया था. मृत डॉक्टर की हत्या के आरोप में संजय राय नाम के सिविक वॉलेंटियर को गिरफ्तार किया गया है. कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया था.
सीबीआई के अधिकारी शुक्रवार को आरोपी को आरजी कर घटनास्थल पर ले गये. घटना को रीक्रिएट भी किया गया है. आरजी कर के पूर्व निदेशक संदीप घोष से शुक्रवार को सीजीओ कॉम्प्लेक्स में लंबी पूछताछ की गई, उन्हें शनिवार को दोबारा बुलाया गया है. वह सुबह वहां पहुंचे. उनसे पूछताछ की जा रही है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *