कोलकाता रेप मर्डर केस के खिलाफ ब्लैक आउट, घरों की लाइट बंद करके जताया विरोध

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या के मामले में बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया गया है. प्रदर्शनकारियों ने रात नौ बजे से लेकर दस बजे तक लाइट बंद कर विरोध करने का आह्वान किया था. इस आह्वान पर कोलकाता सहित राज्य के विभिन्न इलाकों में लाइट बंद कर विरोध प्रदर्शन किया गया है. कैंडल लाइट जलाकर लोगों ने विरोध मार्च भी निकाला.
बता दें कि नौ अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर की रेप कर हत्या के मामले में 14 अगस्त की आधी रात को न्याय की मांग पर विरोध प्रदर्शन किया गया गया था. न्याय की मांग करते पूरी देश में आधी रात को प्रदर्शन हुए थे.

बुधवार को जूनियर डॉक्टरों के संगठन ने रात नौ बजे से लेकर 10 बजे तक घरों की लाइट बंद कर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था. उन्होंने आह्वान किया था कि न्याय की मांग पर सभी अपने घरों की लाइट बंद कर दें और मोमबत्ती की रोशनी में विरोध प्रदर्शन करें.
लाइट बंद कर मोमबत्ती जलाकर विरोध जताते राज्यपाल.
राजभवन की भी लाइटें कर दी गईं बंद
आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या की घटना के विरोध के प्रतीक के रूप में पश्चिम बंगाल राजभवन की लाइटें बंद कर दी गईं. इसके पहले राज्यपाल ने ट्वीट किया था कि “जब प्रकाश भय पैदा करता है, तो अंधकार प्रिय होता है.”

बता दें कि ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या के मामले में कोलकाता पुलिस ने एक आरोपी सिविक वॉलेंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार किया है, हालांकि आरजी में भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को गिरफ्तार किया है, लेकिन रेप और मर्डर मामले में भी उन पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप लगे हैं.
न्याय की मांग पर प्रदर्शन
जूनियरों डॉक्टरों और मृतका के मां-पिता का आरोप है कि न केवल सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गयी, बल्कि हत्या की साजिश में शामिल लोगों को बचाने की कोशिश की जा रही है. बुधवार को प्रदर्शन के दौरान मृतका के मां-पिता भी उपस्थित थे.

इस मामले की गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन मुख्य न्यायाधीश के अनुपस्थित रहने के कारण गुरुवार को होने वाली सुनवाई टल गयी है.

सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है और लोगों की नजरें सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर टिकी थी कि सीबीआई सुप्रीम कोर्ट में क्या रिपोर्ट पेश करती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *