कोहली नहीं हैं इस टीम के खिलाफ ‘किंग’, बहुत खराब है विराट का रिकॉर्ड, 6 साल बाद खेलेंगे पहला मैच

पिछले 11 साल से आईसीसी खिताब का इंतजार कर रही टीम इंडिया क्या इस बार सफल होगी? वेस्टइंडीज और अमेरिका में 2 जून से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के पास एक और मौका आया है. स्टार खिलाड़ियों से भरी टीम इंडिया इस बार सफलता का स्वाद चखना चाहेगी और इसके लिए उसने अमेरिका पहुंचकर जोर-शोर से तैयारी शुरू कर दी हैं. टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली अभी टीम के साथ नहीं जुड़े हैं. उनसे हमेशा की तरह इस बार भी काफी उम्मीदें रहेंगी लेकिन खुद विराट को भी एक ऐसी टीम के खिलाफ कमाल करना होगा जिसके खिलाफ उन्होंने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं और जो खेले भी उसमें बल्ला खामोश ही रहा.
इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को पहले ग्रुप मैच के साथ करेगी. ग्रुप-ए में मौजूद टीम इंडिया का सामना आयरलैंड से होगा. ये मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. वैसे तो टीम इंडिया के ग्रुप में सबसे ज्यादा नजरें सिर्फ भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर ही हैं, जो टूर्नामेंट का सबसे हाई-प्रोफाइल मुकाबला होने वाला है लेकिन ग्रुप में भारत के लिए दूसरी चुनौती आयरलैंड ही पेश करेगा. इसलिए टीम इंडिया को सतर्क रहना होगा.

New York
Bright weather , good vibes and some foot volley
Soham Desai, Strength & Conditioning Coach gives a glimpse of #TeamIndia‘s light running session #T20WorldCup pic.twitter.com/QXWldwL3qu
— BCCI (@BCCI) May 29, 2024

आयरलैंड के खिलाफ खराब रिकॉर्ड
वैसे तो भारत और आयरलैंड की टक्कर में पलड़ा टीम इंडिया का ही भारी है, फिर भी रोहित शर्मा की टीम को पूरा दम लगाना ही पड़ेगा. ये मुकाबला खास तौर पर विराट कोहली के लिए अहम होगा, जो पूरे 6 साल बाद आयरलैंड के खिलाफ कोई मुकाबला खेलने उतरेंगे. कोहली ने इससे पहले 2018 में आयरलैंड दौरे पर 2 टी20 मैच खेले थे. हैरत की बात ये है कि कोहली इन दोनों ही मुकाबलों में बुरी तरह फेल हुए थे. उनके बल्ले से दोनों मैचों में मिलाकर 10 गेंदों में सिर्फ 9 रन ही आए थे. इससे कम रन कोहली ने सिर्फ स्कॉटलैंड (नाबाद 2) के खिलाफ बनाए हैं.
वर्ल्ड कप में बनाए खूब रन
वैसे कोहली जिस तरह की फॉर्म में हैं, उसे देखकर तो लगता है कि वो आयरलैंड के खिलाफ अपने इस रिकॉर्ड में जबरदस्त सुधार कर सकते हैं. कोहली ने हाल ही में आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा 741 रन बनाए थे. इतना ही नहीं, टी20 वर्ल्ड कप में हमेशा से ही कोहली का बल्ला आग उगलता रहा है. पिछले वर्ल्ड कप में भी कोहली ने सबसे ज्यादा 296 रन बनाए थे. कोहली के नाम टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 1141 रनों का रिकॉर्ड है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *