कौन हैं मयंक रावत, जिन्होंने आखिरी ओवर में आयुष बडोनी को मारे 5 छक्के और टीम बनी DPL की चैंपियन?

DPL यानी दिल्ली प्रीमियर लीग खत्म हो गया. 8 सितंबर को इसका फाइनल मैच ईस्ट दिल्ली राइडर्स और साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले को जीतकर ईस्ट दिल्ली राइडर्स की टीम चैंपियन बनीं. ईस्ट दिल्ली राइडर्स की टीम को चैंपियन बनाने में मयंक रावत की तूफानी बल्लेबाजी का बड़ा हाथ रहा. ईस्ट दिल्ली राइडर्स की इनिंग के आखिरी ओवर में मयंक रावत ने 5 छक्के लगाए, जिसमें 4 छक्के लगातार जड़े. ये ओवर साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के कप्तान आयुष बडोनी डाल रहे थे.
200 की स्ट्राइक रेट से मयंक रावत का विस्फोट
DPL के फाइनल मुकाबले में ईस्ट दिल्ली राइडर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट पर 183 रन बनाए. ईस्ट दिल्ली की टीम की ओर से मयंक रावत ने सबसे ज्यादा नाबाद 78 रन बनाए. उन्होंने ये रन 200 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 39 गेंदों पर बनाए. मयंक रावत की इस इनिंग में 7 चौके और 6 छक्के शामिल रहे.
आयुष बडोनी डालने आए आखिरी ओवर, मयंक रावत ने जमाए 5 छक्के
मयंक रावत ने अपनी धुआंधार इनिंग में जमाए 6 छक्कों में 5 छक्के सिर्फ एक ओवर में जमाए. उन्होंने ऐसा आयुष बडोनी के खिलाफ किया, जो कि ईस्ट दिल्ली राइडर्स की पारी का आखिरी ओवर डालने आए थे. आयुष बडोनी, साउथ दिल्ली सुपरस्टार्सके कप्तान हैं और DPL में अपनी बल्लेबाजी को लेकर छाए रहे हैं. लेकिन, फाइनल में मयंक रावत ने उनकी गेंदों का जिस तरह से धागा खोला है, वो देखने लायक रहा है.

Mayank Rawat – remember the name 6️⃣6️⃣6️⃣6️⃣6️⃣#AdaniDPLT20 #AdaniDelhiPremierLeagueT20 #DilliKiDahaad | @delhi_cricket @JioCinema @Sports18 pic.twitter.com/qzWNHwnPjy
— Delhi Premier League T20 (@DelhiPLT20) September 8, 2024

ईस्ट दिल्ली राइडर्स ने 3 रन से जीता मैच
मयंक रावत की विस्फोटक बैटिंग का शिकार सिर्फ कप्तान आयुष बडोनी ही नहीं बने, बल्कि उनकी टीम साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स भी बनी, जिसे आखिरी गेंद तक चले मैच में 3 रन से हार का सामना करना पड़ा. ईस्ट दिल्ली राइडर्स से मिले 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 180 रन ही बना सकी. यानी तमाम कोशिशों के बाद भी वो 3 रन से मुकाबला हार गए.

View this post on Instagram

A post shared by @eastdelhiriders

कौन हैं मयंक रावत, जिनका नाम है छाया?
अब सवाल है कि मयंक रावत कौन हैं, जिन्होंने फाइनल में अपनी जबरदस्त इनिंग से ईस्ट दिल्ली राइडर्स को DPL का चैंपियन बनाया? मयंक रावत, दिल्ली क्रिकेट के तूफानी बल्लेबाज का नाम है. वो शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ वाली अंडर 19 टीम का भी हिस्सा रहे थे, जिसने 2018 में वर्ल्ड कप जीता था. हालांकि, मयंक रावत को उस अंडर 19 वर्ल्ड कप में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था, ताकि जमाना उन्हें जान पाए. मयंक रावत के नाम एक ही वनडे मैच में 139 गेंदों पर नाबाद 408 रन जड़ने का कारनामा दर्ज है. और, अब ईस्ट दिल्ली राइडर्स ने जब DPL का पहला सीजन जीता है तो मयंक रावत का नाम चर्चा में है. उम्मीद है इस नाम का शोर आने वाले वक्त में अभी और मचेगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *