कौन हैं वो भारतीय मूल के डॉक्टर जिन्हें अमेरिका में मिली बड़ी जिम्मेदारी, ट्रंप के चुनाव से कनेक्शन

अमेरिका में 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. जिसके चलते रिपब्लिकन पार्टी से एक बार फिर राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप मैदान में उतरेंगे. जिसके चलते 13 जुलाई से 19 जुलाई तक मिल्वौकी शहर में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन का आयोजन किया जाएगा. इसी सम्मेलन में डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामित किया जाएगा.
डोनाल्ड ट्रंप को नामित करने के लिए मिल्वौकी में होने वाले कन्वेंशन के लिए एक बार फिर भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर संपत शिवांगी को आधिकारिक प्रतिनिधि के रूप में चुना गया है. लागातर छठी बार डॉक्टर संपत शिवांगी को प्रतिनिधि के रूप में चुना गया है. डॉक्टर औपचारिक रूप से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित करेंगे.
कौन हैं डॉक्टर संपत शिवांगी
डॉक्टर संपत शिवांगी रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य हैं और रिपब्लिकन इंडियन काउंसिल और रिपब्लिकन इंडियन नेशनल काउंसिल के संस्थापक भी हैं. जिसके बाद लगातार छठी बार उन्हें प्रतिनिधि की जिम्मेदारी दी गई है. डॉक्टर संपत शिवांगी सबसे पुराने भारतीय अमेरिकी संघों में से एक हैं, इंडियन अमेरिकन फोरम फॉर पॉलिटिकल एजुकेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. पिछले तीस सालों में, उन्होंने अमेरिकी सीनेटरों और कांग्रेसियों के साथ अपने संपर्कों के जरिए से भारत की ओर से अमेरिकी कांग्रेस में कई विधेयकों की पैरवी की है.
जॉर्ज डब्ल्यू बुश को भी किया था नामित
इस मौके पर डॉक्टर शिवांगी ने कहा, राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार को नामांकित करने के लिए रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में राष्ट्रीय प्रतिनिधि के रूप में सेवा करने का मुझे छठी बार मौका मिला है. उन्होंने बताया कि वो प्रतिनिधि की जिम्मेदारी तब से निभा रहे जब राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश को न्यूयॉर्क में नामांकित किया गया था, फिर तत्कालीन सीनेटर जॉर्ज मैक्केन, गवर्नर मिट रोमनी को नामित किया गया. जिसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 2016 और 2020 में नामित करने के लिए भी वो गए थे. डॉक्टर शिवांगी ने कहा कि अब 2024 में फिर से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को नामित करने का मौका मुझे मिला है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *