कौन हैं सौरभ सक्सेना, जो करते हैं अंबानी-अडानी की मदद, अब कोलंबो में बजेगा उसका डंका

दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में भारतीयों का डंका बज रहा है. कोई खेल में नाम कमा रहा है. तो कोई बिजनेस में. जिसकी वजह से उन्हें अलग-अलग जगहों पर अवॉर्ड भी मिल रहे हैं. अब एक और भारतीय नाम सामने आया है, जिसे श्रीलंका में यूनिवर्सल अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. इस भारतीय का नाम सौरभ सक्सेना है. जो कि भारत सरकार के लिए निवेश बढ़ाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं. साथ ही देश के कई राज्य सरकारों और देश के प्रमुख उद्योगपतियों के अलावा बिजनेस ग्रुप्स के साथ काम कर चुके हैं. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर सौरभ सक्सेना को कौन सा अवॉर्ड मिलने जा रहा है.
इसलिए दिया जा रहा अवॉर्ड
वास्तव में वास्तव में भारत सरकार के लिए निवेश बढ़ाने में सौरभ सक्सेना के उत्कृष्ट योगदान के लिए यूनिवर्सल मेरिट अवार्ड्स 2024 सम्मान दिया जाएगा. यह अवॉर्ड उन्हें कोलंबो दिया जाएगा. BMICH इंटरनेशनल कंवेंशन सेंटर ने यूनिवर्सल मेरिट अवार्ड्स 2024 की मेजबानी कर रहा है. इस कार्यक्रम में कई देशों की प्रतिष्ठित हस्तियां भाग ले रही हैं. इस समारोह में श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे चीफ गेस्ट रूप में शामिल होंगे. वहीं विशेष अतिथि श्रीलंकाई संसद के उपाध्यक्ष अजीत राजपक्षे होंगे.

क्या है टाटा, अडानी अंबानी से कनेक्शन
सौरभ सक्सेना निवेश आकर्षित करने, अनुकूल नीतियों की वकालत करने और रणनीतिक निवेश रणनीति तैयार करने में सरकार की मदद करते हैं. सौरभ ने कई भारतीय राज्यों में निवेश को सफलतापूर्वक सुगम बनाया है. अडानी ग्रुप, महिंद्रा, टाटा ग्रुप और रिलायंस जैसी प्रमुख संस्थाओं के निवेश को सफलतापूर्वक आधार प्रदान किया है. उन्होंने कई राज्य सरकारों, विश्व बैंक, आईएफएडी और एक बहुराष्ट्रीय निगम के साथ भी काम किया है. मौजूदा समय में सौरभ अर्न्स्ट एंड यंग में अहम पोजिशन पर काम कर रहे हैं. इस समय उनका फोकस यूके-भारत इंवेस्टमेंट पॉलिसी पर अपना योगदान दे रहे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *