क्या ग्रे डिवोर्स लेंगे अभिषेक-ऐश्वर्या? जानें क्या होता है ये, इससे जुड़ी बातें

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय पिछले कुछ दिनों से डिवोर्स को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं. कुछ दिनों पहले अभिषेक बच्चन ने तलाक की एक पोस्ट लाइक की थी, जिसमें अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये बात ग्रे डिवोर्स से जुड़ी हुई है. फोटो के कैप्शन में लिखा था कि तलाक किसी के लिए आसान नहीं होता है, कौन हमेशा खुश रहने के सपने नहीं देखता है. इसके बाद से तलाक का वो पोस्ट जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि, अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों की तरफ से इसे लेकर कोई रिएक्शन नहीं आया है.
इस पोस्ट में ग्रे डिवोर्स का जिक्र हुआ है. जिसके बाद से ये शब्द काफी ट्रेंड में है. हम में से बहुत से लोगों ने तलाक के बारे में तो सुना ही होगा, लेकिन ग्रेथ डिवोर्स के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं. इस डायमंड और सिल्वर सिप्लटर्स भी कहा जाता है. तो आइए इस आर्टिकल में जानते हैं इसके बारे में
किसे कहते हैं ग्रे डिवोर्स?
जब उम्रदराज कपल्स तलाक लेते हैं तो इसे ग्रो डिवोर्स कहा जाता है, यानी की इस समय कपल्स की उम्र 50 या उससे ज्यादा होती है. वेसे तो ये पश्चिम देशों में ज्यादा होता है, लेकिन आजकल भारत में भी ग्रे डिवोर्स के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ग्रे डिवोर्स का एक उदाहरण माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और मेलिंडा हैं. जिन्होंने शादी के 27 साल बाद तलाक लिया था. मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने भी शादी के 20 साल बाद तलाक लिया था.
ग्रे डिवोर्स का कारण
तलाक के पीछे कई मानसिक और सामाजिक कारण हो सकते हैं. कई बार कपल्स एक दूसरे के साथ खुश नहीं होते हैं और एक दूसरे से अलग होना चाहते हैं. उनके बीच रोजाना लड़ाई झगड़े बढ़ने लग जाते हैं इसलिए एक समय पर वो एक दूसरे से अलग होने के बारे में सोचते हैं. वहीं इसके पीछे फाइनेंशियल कारण या फिर किसी चीज को लेकर मतभेद भी हो सकता है.
वहीं कई लोग एक दूसरे के साथ रहना नहीं चाहते हैं लेकिन बच्चे के सही पालन-पोषण के कारण उन्हें एक दूसरे के साथ रहना पड़ता है, लेकिन जैसे ही बच्चे बड़े हो जाते हैं वो कपल 15 से 20 साल उस रिश्ते को निभाने के बाद तलाक लेते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *