क्या Govinda ने फिल्म हिट करवाने के लिए सेट पर दी थी मुर्गी की बलि?

बॉलीवुड के ‘ची ची’ गोविंदा ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. एक वक्त था जब उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खूब पैसे छाप रही थीं, पर कुछ गलतियों के चलते उन्हें तगड़ा नुकसान भी झेलना पड़ा. लगातार मिलती फिल्मों के बाद एक ऐसा समय भी आया, जब गोविंदा को फिल्में नहीं मिल रही थीं. अपने फिल्मी करियर में उन्होंने करीब 76 पिक्चरों में काम किया है, जिन्हें आज भी खूब प्यार मिलता है. खैर, इसी बीच उनका एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे सुनने के बाद लोग भी हैरान रह गए. दरअसल गोविंदा से पूछा गया था कि क्या फिल्म हिट करवाने के लिए उनके सेट पर मुर्गी की बलि दी जाती थी, तो उन्होंने हां में जवाब दिया.
इस वक्त फिल्म को हिट करवाने के लिए मेकर्स अलग-अलग तरह की स्ट्रेटजी अपनाते हैं. बड़े लेवल पर प्रमोशंस किए जाते हैं. पर गोविंदा ने अपने पुराने इंटरव्यू में बताया कि उनकी फिल्मों को हिट करवाने के लिए मुर्गी की बलि दी जाती थी. ‘आप की अदालत’ में पहुंचे गोविंदा ने इस पूरे किस्से के बारे में बताया था.
क्या गोविंदा ने दी थी मुर्गी की बलि?
दरअसल गोविंदा से इस शो के दौरान सवाल किया गया था कि एक फिल्म हिट हो जाए, इसके लिए उन्होंने सेट पर मुर्गी की बलि दी थी? गोविंदा ने हंसते हुए जवाब दिया कि हां यह हुआ था मेरे सेट पर मुर्गी क्या और पता नहीं क्या-क्या? मेरे जो चाहने वालों की लिस्ट देखेंगे तो वो साधु संत पीर फकीर टाइप वाले लोग हैं. यह लोग बिना कहे ही मेरे सेट पर आ जाते थे. वो आगे बताते हैं कि मुर्गी वगैरह साथ में लाते थे और कहते थे कि गोविंदा इसे टच कर दो. इस पर मैं पूछता था कि छूने से क्या हो जाएगा? अब अपनी इच्छा से कोई कहां क्या कर रहा है, कोई कहीं लगा है कोई कहीं.
गोविंदा ने यह भी बताया: मैं इन लोगों को कहता था जो भी पूजा पाठ करो वो गुप्त रूप से करनी चाहिए. ऐसे में तुम 10 आदमियों के सामने दिखा रहे हो तो तुम या तो फेम मांगने आए हो या मुझे बदनाम करने आए हो. यह जो है वो प्लानिंग हो जाती थी. इस पर उनसे पूछा गया कि मुर्गी कौन लाया था? जिस पर वो कहते दिखे थे कि अगर इतने साल की शूटिंग में मैं यह पता लगाऊं मुर्गी कौन लाया था और हंसने लग गए. हालांकि, उनका आखिर तक यही कहना था कि यह काम उनके फिल्म के सेट पर होता था पर फैन्स ऐसा करते थे, वो नहीं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *