क्या Stree 2 वाले थिएटर मालिकों पर दबाव बना रहे? ‘खेल खेल में’ और ‘वेदा’ को नहीं मिल रहे शो?

15 अगस्त को तीन बड़ी फिल्में आने वाली हैं. जहां एक और सिनेमा प्रेमियों के लिए यह दिन बेहद जबरदस्त होने वाला है. तो दूसरी ओर एक्जीबिटर काफी परेशान हैं. वजह है तीनों फिल्मों का एक साथ रिलीज होना. यूं तो 15 अगस्त को 5 फिल्में आने वाली हैं. पर इसमें से दो साउथ फिल्में हैं. जिन फिल्मों का क्लैश होने वाला है, उसमें- श्रद्धा कपूर की ‘स्त्री 2’, अक्षय कुमार की ‘खेल खेल में’ और जॉन अब्राहम की ‘वेदा’ शामिल है. तीनों फिल्मों को बराबर स्क्रीन्स बांटी गईं है, ताकि किसी भी फिल्म को किसी तरह नुकसान न झेलना पड़ा. तीनों ही फिल्मों की रिलीज के लिए 48 घंटे से भी कम का वक्त बचा है. इसी बीच पता लगा कि सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में अभी भी बुकिंग शुरू नहीं हुई है. वहीं, ट्रेड और एग्जीबिशन सेक्टर को इस बात से कोई सरप्राइज्ड नहीं हैं क्योंकि क्लैश के दौरान ऐसा अक्सर होता रहता है.
दरअसल 15 अगस्त को तीन बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकराने जा रही हैं. हालांकि, इन तीनों फिल्मों में सबसे ज्यादा पलड़ा श्रद्धा कपूर की ‘स्त्री 2’ का ही है. फिल्म को लेकर लंबे वक्त से माहौल सेट है. हॉरर कॉमेडी फिल्म का जो ट्रेलर भी सामने आया था, उसे भी गजब का रिस्पॉन्स मिला था. पर क्या ‘स्त्री 2’ वाले थिएटर मालिकों पर दबाव बना रहे हैं?
‘स्त्री 2’ वाले थिएटर मालिकों पर दबाव बना रहे?
हाल ही में बॉलीवुड हंगामा पर एक रिपोर्ट छपी. इससे पता लगा कि, ‘स्त्री 2’ के डिस्ट्रीब्यूटर्स ने सिंगल स्क्रीन थिएटरों में सभी शो देने के लिए कह रहे हैं. वो यह मांग ‘स्त्री 2’ के मल्टीप्लेक्स में बुकिंग के आधार पर कर रहे हैं. हालांकि, सिंगल स्क्रीन एक्जीबिटर इस शर्त को स्वीकार नहीं करना चाहते. उनका कहना है कि, ऐसा लगता है कि ‘खेल खेल में’ और ‘वेदा’ को एक-एक शो से ही काम चलाना पड़ेगा. जबकि बाकी 3 या 4 शो ‘स्त्री 2’ को दिए जाएंगे. लेकिन अब सवाल यह उठता है कि ‘खेल खेल में’ और ‘वेदा’ को कौन सा शो दिया जाए.
दरअसल अगर एक्जीबिटर किसी भी फिल्म को एक-एक शो दे रहे हैं, तो उनकी मांग प्राइम शो की होगी. जो एक्जीबिटर्स को देने ही होंगे. इस मुद्दे के चलते वो भी काफी परेशान आ गए हैं. ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि यह मामला जल्द ही सुलझ जाएगा.
तीन फिल्मों के क्लैश से नाखुश हैं थिएटर मालिक
सिंगल स्क्रीन थिएटर मालिक ने तीन फिल्मों के क्लैश को लेकर नाराजगी जाहिर की है. उनका कहना है कि, एक ही दिन तीन फिल्में रिलीज करने की क्या जरूरत थी? हमें प्रोग्रामिंग में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वो चाहते हैं कि डिमांड के चलते ‘स्त्री 2’ को सभी शो में दिखाया जाना चाहिए. लेकिन इससे बाकी दो फिल्मों के डिस्ट्रीब्यूटर नाराज हो जाएंगे. हमें हमेशा क्यों परेशान होना पड़ता है. फिलहाल, कई सिंगल स्क्रीन थिएटरों ने केवल ‘स्त्री 2’ के पेड प्रीव्यू के लिए बुकिंग शुरू की है, जो 14 अगस्त को होगा.
मुंबई के सिनेमा कॉम्प्लेक्स गेयटी ने ‘स्त्री 2’ और गैलेक्सी में वेदा के लिए बुकिंग शुरू की है. लेकिन 12 अगस्त को ‘स्त्री 2’ की बुकिंग कैंसिल कर दी गई, जिससे लोग काफी नाराज दिखाई दिए. हालांकि 13 अगस्त की दोपहर को बुकिंग फिर से शुरू हो गई. वहीं, दो स्क्रीन वाले थिएटरों में भी समस्या बनी हुई है. एक ऑफिशियल ने कहा कि, एक स्क्रीन ‘स्त्री 2’ के लिए और बाकी ‘वेदा’ और ‘खेल खेल में’ के लिए होगी. ‘वेदा’ की टीम तीन शो मांग रही है, यानी ‘खेल खेल में’ से ज्यादा उनका एडवांस बेहतर है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *