खिलाड़ियों की जान से हुआ खिलवाड़, बल्लेबाज हुए घायल, ले जाया गया अस्पताल

क्रिकेट के मैदान पर अभी तक कई अजीबगरीब घटना देखने को मिल चुकी हैं. इस बार इंग्लैंड में खेली जा रही काउंटी चैंपियनशिप से भी एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. इस टूर्नामेंट का एक मैच खतरनाक पिच के चलते रद्द करना पड़ा. ये मैच ग्लॉस्टरशर और नॉर्थम्प्टनशर के बीच खेला जा रहा था. लेकिन गेंद पिच पर टप्पा खाकर अजीब तरीके से उछल रही थी और कई बार गेंदें खिलाड़ियों को जाकर लगी. ऐसे में अंपायर्स को बड़ा फैसला लेने पर मजबूर होना पड़ा.
हाइब्रिड पिच पर खेला जा रहा था मैच
ग्लॉस्टरशर और नॉर्थम्प्टनशर की टीमों के बीच ये मैच हाइब्रिड पिच पर खेला जा रहा था. जिसे खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर अंपायरों की चिंताओं के कारण रद्द कर दिया गया. ये मैच एक दिन भी नहीं चला, शुरुआती दिन के आखिरी सेशन के दौरान मुकाबले को रोकने को फैसला लिया गया. मैच रद्द करने तक ग्लॉस्टरशर के 125 रन के जवाब में नॉर्थम्प्टनशर ने 2 विकेट पर 116 रन बना लिए थे. इस दौरान नॉर्थम्प्टनशर के बल्लेबाजों रिकार्डो वास्कोनसेलोस और रॉब केओघ को ग्लॉस्टरशर के तेज गेंदबाज अजीत सिंह डेल की गेंद हाथ पर लगी थी और वे चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए थे.
अंपायर क्रिस वॉट्स और सू रेडफर्न ने पिच पर अजीब तरीके से उछाल को देखते हुए पहले खेल को रोक दिया और फिर अंपायरों ने खिलाड़ियों को मैदान से बाहर ले जाने से पहले दोनों कप्तानों से बातचीत की. ग्राउंडस्टाफ से भी इस दौरान बातचीत हुई और फिर मैच रेफरी जेसन स्विफ्ट और लॉर्ड्स में ईसीबी पिच इंस्पेक्टर से सलाह ली गई. इस सब के बाद मैच रद्द करने का फैसला लिया गया.
पहले भी हो चुका है हाइब्रिड पिच का इस्तेमाल
ग्लॉस्टरशर ने काउंटी ने मई में मिडिलसेक्स के खिलाफ अपने घरेलू चैंपियनशिप मैच के लिए हाइब्रिड पिच का इस्तेमाल किया, जिसमें कोई समस्या नहीं आई थी. लेकिन इस बार ये पिच कुछ ज्यादा ही खतरनाक थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिकार्डो वास्कोनसेलोस को तो मुकाबले के दौरान टूटी हुई उंगली के साथ अस्पताल ले जाया गया, जिन्हें बल्लेबाजी के दौरान चोट लगी थी. बता दें, नॉर्थम्प्टनशर को ड्रॉ के लिए 11 अंक मिलेंगे, जिसमें तीन बॉलिंग बोनस अंक शामिल हैं, लेकिन ग्लॉस्टरशर को कोई अंक नहीं मिलेगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *