गंभीर-अगरकर के फैसले से खुश नहीं उनका ही दोस्त, हार्दिक पंड्या के सपोर्ट में उठाई आवाज

पहली बार कप्तानी का मौका मिला तो अपनी टीम को आईपीएल चैंपियन बना दिया. फिर अगले सीजन में भी टीम को फाइनल तक पहुंचाया. इसके बाद जब टीम इंडिया की कप्तानी का मौका आया तो खुद भी अच्छा प्रदर्शन किया और टीम को भी जीत दिलाई. फिर चोट से वापसी के बाद जब टी20 वर्ल्ड कप की बारी आई तो उप-कप्तान रहते हुए टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. इतना कुछ करने के बाद भी जब नया कप्तान नियुक्त करने की बारी आई तो बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी और नए कोच गौतम गंभीर ने हार्दिक पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को चुना. ऐसे में सवाल उठता है कि हार्दिक ने आखिर क्या गलत किया? ये सवाल सिर्फ लाखों फैंस ही नहीं, बल्कि गंभीर और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर का साथी रहा एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर भी पूछ रहा है.
टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे के लिए गुरुवार 18 जुलाई को स्क्वॉड का ऐलान हुआ. इस दौरे पर टीम इंडिया को टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है. टीम के ऐलान से पहले ही टी20 कप्तान का मुद्दा गरमाने लगा था. टीम सेलेक्शन से पहले तो यही माना जा रहा था कि रोहित शर्मा के संन्यास के बाद हार्दिक पंड्या ही इस फॉर्मेट में कमान संभालेंगे लेकिन अचानक कुछ रिपोर्ट्स आईं, जिसमें बताया गया था कि सूर्यकुमार यादव को ये जिम्मेदारी मिल सकती है. आखिरकार यही हुआ और हार्दिक को कप्तानी के साथ ही उप-कप्तानी से भी हटाते हुए सूर्या और शुभमन गिल को लीडरशिप थमाई गई.
हार्दिक ने कुछ गलत नहीं किया
टीम के ऐलान के बाद से ही मीडिया और सोशल मीडिया में यही मुद्दा छाया हुआ है कि क्या हार्दिक के साथ गलत हुआ? टीम इंडिया में गंभीर-अगरकर के साथ लंबे समय तक खेल चुके पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ भी इससे हैरान हैं. एक इंटरव्यू में कैफ ने सवाल उठाया कि हार्दिक ने आखिर क्या गलत किया था. पूर्व अनुभवी बल्लेबाज ने माना कि नई कोचिंग टीम आई है और ऐसे में वो कुछ नए बदलाव करेंगे और इसलिए सूर्यकुमार यादव को कप्तानी मिली है लेकिन कैफ ने साथ ही कहा कि उन्हें हार्दिक को मौका देना चाहिए था.
मोहम्मद कैफ ने गंभीर को एक अनुभवी कप्तान और कोच बताया, जो क्रिकेट को काफी अच्छे से समझते हैं लेकिन साथ ही हार्दिक का समर्थन करते हुए कह दिया कि उन्होंने कुछ भी ऐसा गलत नहीं किया था जो उन्हें कप्तानी नहीं दी गई. कैफ ने गुजरात टाइटंस के कप्तान के रूप में हार्दिक के प्रदर्शन को याद करते हुए कहा कि उन्होंने नए चेहरों के साथ एक बिल्कुल नहीं टीम को चैंपियन बनाया था और इसलिए वो कप्तानी के हकदार थे. हालांकि कैफ ने उम्मीद जताई कि दुनिया के बेस्ट टी20 बल्लेबाजों में से एक सूर्यकुमार यादव बैटिंग के साथ ही कप्तानी की जिम्मेदारी भी अच्छे से संभाल सकेंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *