गंभीर के दोस्तों की टीम इंडिया में अभी पक्की नहीं हुई नौकरी, जानें BCCI कब लेगा आखिरी फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे के लिए रवाना हो चुकी है. इस दौरे पर टीम इंडिया को 3 मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 27 जुलाई से होने जा रही है. बतौर हेड कोच गौतम गंभीर का ये पहला असाइनमेंट है. लेकिन उनके 3 साल के कार्यकाल के दौरान कोचिंग स्टाफ में कौन-कौन काम करेगा, ये अभी भी पता नहीं चला है. श्रीलंका के लिए रवाना होने से पहले गौतम गंभीर ने अपने कोचिंग स्टाफ पर खुद बड़ा बयान दिया है.
श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कोचिंग स्टाफ
श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर अभिषेक नायक और नीदरलैंड्स के पूर्व बल्लेबाज रियान टेन डोइशे को कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है. वहीं, टी दिलीप फील्डिंग कोच की भूमिका निभाएंगे और साईराज बहुतुले श्रीलंका दौरे के लिए अंतरिम गेंदबाजी कोच हैं. लेकिन इनमें से कौन-कौन आगे भी कोचिंग स्टाफ में बना रहेगा ये अभी तक साफ नहीं हुआ है. दरअसल, गंभीर ने खुद कहा कि स्पोर्टिंग स्टाफ के बारे में विस्तार से श्रीलंका दौरे के बाद पता चलेगा. उन्होंने कहा कि मैं बीसीसीआई से बहुत खुश हूं. उन्होंने मुझे अधिकांश चीजे दी जो मैने मांगी थी। श्रीलंका दौरे के बाद स्पोर्टिंग स्टाफ के बारे में विस्तार से जानकारी मिलेगी.
ये दिग्गज बने सकते हैं स्पोर्टिंग स्टाफ का हिस्सा
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिषेक नायर और रियान टेन डोइशे को सहायक कोच नियुक्त किया जा सकता है. वहीं, पूर्व साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल गंभीर की कोचिंग टीम में गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे. इसके अलावा टी दिलीप टीम के साथ बने रहेंगे और फील्डिंग कोच की भूमिका निभाएंगे. टी दिलीप और अभिषेक नायर टीम के साथ श्रीलंका दौरे के लिए निकल गए हैं. दूसरी ओर रियान टेन डोइशे सीधा श्रीलंका में टीम के साथ शामिल होंगे. टेन डोइशे फिलहाल मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में एलए नाइट राइडर्स के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं और वह अमेरिका में हैं. मोर्ने मोर्कल कब से टीम का हिस्सा होंगे ये अभी पता नहीं चला है.
गंभीर के साथ पहले कर चुके हैं काम
गौतम गंभीर ने मोर्ने मोर्कल, अभिषेक नायर और रियान टेन डोइशे के साथ आईपीएल में अलग-अलग टीमों के लिए काम किया है. कई मौकों पर गंभीर इन दिग्गजों की तारीफ करते हुए देखे गए हैं. अब ये सभी दिग्गज एक साथ टीम इंडिया के लिए काम करने को तैयार हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *