गलत बूथ पर वोट डालने पहुंच गए थे जयशंकर, 20 मिनट तक लाइन में खड़े रहे

लोकसभा चुनाव के चलते आज 8 राज्यों की 58 सीटों पर मतदान हो रहा है. इसी बीच दिल्ली में देश के विदेश मंत्री एस जयशंकर वोट डालने गलत बूथ पर पहुंच गए थे, जहां वो 20 मिनट तक लाइन में खड़े रहे और फिर मतदाता सूची में नाम न होने की वजह से वापस लौट गए. जिसके बाद वो फिर सही बूथ पर पहुंचे और छठे चरण के लिए मतदान किया. साथ ही सबसे पहले मतदान करने के लिए जयशंकर को फर्स्ट पुरुष वोटर के सर्टिफिकेट से नवाजा गया.
एस जयशंकर ने शाहजहां रोड आदर्श विद्यालय में वोट डाला, उनका नाम शाहजहां रोड में था. लेकिन वो पहले गलत बूथ पर तुगलक लेन के अटल आदर्श विद्यालय में वोट डालने पहुंच गए थे. जहां उनका और उनकी पत्नी दोनों का ही नाम नहीं था. 20 मिनट तक लाइन में लगने के बाद वो वापस चले गए थे.
जयशंकर ने डाला वोट
छठे चरण में वोट डालने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर को पहले मतदाता के सर्टिफिकेट से नवाजा गया. उन्होंने कहा “हम लोगों ने अभी वोट किया है और अपना फर्स्ट वोटर का सर्टिफिकेट दिखाते हुए जयशंकर ने कहा कि इस बूथ में मैं फर्स्ट पुरुष वोटर हूं. हम चाहते हैं कि भारी संख्या में आज वोट पड़े, क्यों कि देश के लिए यह बहुत बड़ा निर्णय का समय है. उन्होंने आगे कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि दिल्ली के वोटर भी विकसित भारत और मोदी सरकार को एक बार और वोट देंगे. एक बार और मोदी सरकार वापस आएगी.
20 मिनट तक लाइन में लगे
वोट डालने से पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर अपनी पत्नी के साथ तुगलक लेन के अटल आदर्श विद्यालय बूथ पर वोट देने पहुंच गए थे, जहां उनका मतदाता सूची में नाम नहीं था, बाद में पता चला कि वो गलत बूथ पर पहुंच गए थे, उनका नाम शाहजहां रोड आदर्श विद्यालय में था. जहां उन्होंने फिर वोट डाला. देश में छठे लोकसभा चुनाव में दिल्ली (7), उत्तर प्रदेश (14), ओडिशा (6), हरियाणा (10), बिहार (8), पश्चिम बंगाल (8), झारखंड (4) और जम्मू-कश्मीर की (1) सीट पर मतदान हो रहा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *