गांव की ‘ब्यूटी गर्ल’, कूरियर एजेंट और बिहार कनेक्शन… देश में ड्रग तस्करी के नए पैंतरे

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में ड्रग्स माफिया करोड़ों रुपयों की हेरोइन और चरस की खेप मंगाने के लिए अब लड़कियों का सहारा ले रहे हैं. इन लड़कियों को कूरियर एजेंट बनाकर वो ट्रेनों के जरिए करोड़ों रुपये के ड्रग मंगवा रहे हैं. ऐसे ही दो सिंडीकेट पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की नजर है. इनका रैकेट म्यंमार, बांग्लादेश से लेकर असम, मणिपुर, कटिहार, मुजफ्फरपुर और रक्सौल तक फैला हुआ है.
चार साल से सक्रिय इनका नेटवर्क ट्रेन के जरिए करोड़ों रुपये के मादक पदार्थ मंगवा चुका है. पिछले दिनों इस रैकेट की एक सदस्य को अवध असम एक्सप्रेस से पुलिस ने गिरफ्तार किया था. अखाराघाट के ड्रग माफिया राजू और मुसहरी के ड्रग माफिया विनोद चौधरी को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है.
ट्रेन से पकड़ी गई ड्रग ले जा रही युवती
कुछ दिन पहले दरधा मोहम्मद पुर की जिस काजल कुमारी को कटिहार पुलिस ने अवध असम एक्सप्रेस से गिरफ्तार किया, उसने कई खुलासे किए. वह शर्ट के नीचे कमर के पास सेलो टेप से शरीर पर चिपकाकर 450 ग्राम हीरोइन ला रही थी. उसे असम के दीमापुर में हीरोइन के खेप सौंपी गई थी. इस काम के लिए टिकट से लेकर असम के होटल में रुकने तक की व्यवस्था की जाती है. सारी ड्रग म्यंमार और बांग्लादेश से लाकर मणिपुर फिर असम के जरिए देश के अलग-अलग शहरों में भेजी जाती है.
शरीर पर सेलो टेप से चिपाई हेरोइन
चार साल से सक्रिय इनका नेटवर्क ट्रेन के जरिए करोड़ों रुपये का मादक पदार्थ मंगवा चुका है. दोनों माफियाओं का एनसीबी और पुलिस अब तक सुराग ढूंढ रही है. गिरफ्तार हुई युवती काजल ने बताया- असम में पहुंचने के बाद राजू ने काजल से संपर्क किया था. उसे होटल में ठहराने की सारी व्यवस्था कराई गई थी. उसी होटल में जींस, टी शर्ट और जैकेट आदि मुहैया कराए गए. वहां महिला एक्सपर्ट ने उसके शरीर में हेराइन की खेप को सेलो टेप से चिपकाया था. इसके बाद होटल में ही टू एसी बोगी का टिकट देकर काजल को रवाना किया गया.
हर खेप के बदले मिलती मोटी रकम
इस सिंडिकेट में दर्जनों युवतियों के जुड़े होने की बात सामने आ चुकी है. यह सिंडीकेट ज्यादातर ग्रामीण इलाके की युवतियों को इस काम के लिए इस्तेमाल करता है. हर खेप पर मोटी रकम दी जाती है. यह म्यांमार और बांग्लादेश की ओर से लाई गई हेरोइन, चरस और स्मैक आदि को खेप देश के अलग अलग शहरों में भेजने का धंधा है. अखाड़ाघाट का राजू महतो मणिपुर इलाके में रहता है वह वहीं से हेरोइन की खेप मुजफ्फरपुर सप्लाई करता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *