गाजा से दागा गया रॉकेट तेल अवीव के पास समुद्र में गिरा: इजराइली सेना

जराइल और ईरान के बीच जंग की आहट है. इसी बीच दावा किया जा रहा है कि मंगलवार को इजराइली सेना ने गाजा पट्टी से रॉकेट दागा है. हालांकि, रॉकेट तेल अवीव के समुद्र में गिर गया है. हमास के आतंकवादी ने कहा कि उन्होंने कई महीनों में पहली बार तेल अवीव पर हमला किया है. इजराइली सेना के एक बयान में कहा गया, “थोड़ी देर पहले, गाजा पट्टी से पार करने वाला एक प्रक्षेप्य मध्य इजराइल के समुद्री क्षेत्र में गिरा है”.
हमास के सशस्त्र विंग, इज्जेद्दीन अल-कासम ब्रिगेड्स ने कहा कि उन्होंने “एम 90” मिसाइलों से तेल अवीव और उसके आसपास के इलाकों पर हमला किया. इजराइली मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तेल अवीव में धमाकों की आवाज सुनाई दी लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हमले के समय इजरायल अलर्ट पर था. हमास और हिज्बुल्ला के वरिष्ठ नेताओं की हत्या के बाद ईरान और उसके सहयोगियों द्वारा हमले की आशंका के मद्देनजर यह अलर्ट जारी किया गया था.
तेल अवीव पर रॉकेट दागने का दावा
बता दें कि 13 अगस्त मध्य और दक्षिणी गाजा पट्टी में इजराइली हवाई हमलों में 19 फिलिस्तीनी मारे गए थे. हमास ने आखिरी बार मई में तेल अवीव पर रॉकेट दागने का दावा किया था. एक हमले में डेर अल-बलाह में छह लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक मां और उसके चार दिन के जुड़वां बच्चे शामिल थे, जबकि पास के अल-बुरीज कैंप में एक घर पर हुए हमले में सात अन्य फिलिस्तीनी मारे गए.
ये भी पढ़ें – पाकिस्तान की ऐसी नौबत आ गई…. अब खाने के लिए लोगों को लेना पड़ रहा लोन!
क्या कहा इजराइली सेना ने?
इजरायली सेना ने कहा कि उसने खान यूनिस में फिलिस्तीनी बंदूकधारियों को मार गिराया है और सेना का कैंपो को ध्वस्त कर दिया है. साथ ही, राफा में हथियार और विस्फोटकों का पता लगाया है. सेना ने बताया कि मध्य गाजा में रॉकेट लांचरों और स्नाइपर चौकियों पर हमला किया है. इजराइली सेना और हमास ने कहा कि वे गाजा के कई क्षेत्रों में लड़ रहे हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *