‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के लिए पंकज त्रिपाठी नहीं थे पहली पसंद, ‘विधायक जी’ ने अनुराग कश्यप पर कसा तंज

डायरेक्टर अनुराग कश्यप अपनी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ अनुराग के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक है. इस फिल्म को दो पार्ट में बनाया गया था. फिल्म के पहले पार्ट में मनोज बाजपेयी, ऋचा चड्ढा, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, हुमा कुरेशी, पंकज त्रिपाठी, तिग्मांशु धूलिया, राजकुमार राव समेत कई स्टार्स को कास्ट किया गया था. ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में पंकज त्रिपाठी के किरादर सुल्तान कुरैशी की काफी तीरफ हुई थी.
हालांकि इस किरदार के लिए पंकज त्रिपाठी मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. इस रोल के लिए पहले पंकज झा को चुना गया था. हालांकि बाद में उन्हें इस रोल से हटा दिया गया. अब पंकज झा अपनी हाल ही में रिलीज हुई सीरीज ‘पंचायत’ को लेकर काफी चर्चा में छाए हुए हैं. इसी बीच उन्होंने अनुराग कश्यप पर तंज कसा है. डिजिटल कमेंट्री के साथ एक पॉडकास्ट इंटरव्यू के दौरान, पंकज झा से पूछा गया कि क्या गैंग्स ऑफ वासेपुर में उन्हें रिप्लेस किया जाना राजनीति का हिस्सा था. इसके अलावा उनसे ये भी सवाल किया गया कि अगर उन्हें वो रोल मिल जाता तो क्या उनका करियर ग्राफ बेहतर होता?
इन सवालों के जवाब देते हुए पंकज झा ने कहा – “मैं अपनी पीठ पीछे होने वाली राजनीति की परवाह नहीं करता. ऐसा करने वाला तभी जीतता है जब इससे मुझे नुकसान होता है. जो लोग किसी की पीठ पीछे राजनीति करते हैं वे आम तौर पर कायर होते हैं, है ना?”
इतना ही नहीं और सवालों के जवाब देते हुए पंकज झा ने खुद को ‘डायरेक्टटर बनाने वाला एक्टर’ कहा. उन्होंने अनुराग कश्यप का बिना नाम लिए उनपर तंज कसते हुए उन्हें डरपोक और बिना रीढ़ की हड्डी वाला भी कहा. पंकज ने कहा – “सत्या और गुलाल जैसी फिल्में जहां एक्टर बनाती हैं, वहीं वो डायरेक्टर भी बनाती हैं. लेकिन यहां इतने डरपोक और रीढ़हीन लोग हैं कि वे अपनी बात भी नहीं रख पाते.”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *