गौतम गंभीर इन 4 खिलाड़ियों को सबसे पहले करेंगे बाहर, श्रीलंका में होगा बड़ा खेल!

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होने जा रहा है. इस सीरीज से नए हेड कोच गौतम गंभीर के कार्यकाल की भी शुरुआत होगी. वहीं, टीम इंडिया नए टी20 कप्तान के साथ भी उतरेगी. ऐसे में गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव की नई जोड़ी किस प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतरेगी इस पर भी सभी की नजर रहेगी. ऐसे में आइए जानते हैं कि पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11 कैसी हो सकती है और किन खिलाड़ियों को बाहर बैठना पड़ सकता है.
टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में किसे मिलेगी जगह?
श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी के तौरे पर शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल का खेलना लगभग तय है. वहीं, ऋषभ पंत नंबर-3 पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी वह इसी नंबर पर खेले थे. सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर खेलना जारी रख सकते हैं. इनके अलावा लोअर ऑर्डर में हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है. दूसरी ओर रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज बतौर गेंदबाज प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है.
इन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता
रियान पराग, संजू सैमसन, शिवम दुबे और खलील अहमद को प्लेइंग 11 में जगह मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. ऐसे में इन खिलाड़ियों को पहले टी20 मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है. इन चारों खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने का मौका नहीं था. लेकिन श्रीलंका सीरीज में ऋषभ पंत लौट आए हैं, ऐसे में संजू सैमसन की इस टीम में जगह नहीं बन रही है. वहीं, हार्दिक पंड्या के टीम में आ जाने से शिवम दुबे की जगह भी खतरे में आ गई है. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान दोनों खिलाड़ी एक साथ प्लेइंग 11 में खेले थे. लेकिन श्रीलंका की कंडीशन को देखते हुए इन दोनों खिलाड़ियों को एक साथ मौका मिलना मुश्किल है.
रियान पराग को भी जिम्बाब्वे दौरे पर खेलने का मौका मिला था, लेकिन इस समय उनकी प्लेइंग 11 में जगह बनती दिखाई नहीं दे रही है. अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज के टीम में आ जाने से खलील अहमद को भी बाहर बैठना पड़ सकता है. वह भी जिम्बाब्वे सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे.
पहले टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11
शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *