गौतम गंभीर जिसके लिए जान भी दे सकते हैं, उसे टीम इंडिया में मिली एंट्री

गौतम गंभीर हेड कोच के तौर पर पहली बार टीम इंडिया से जुड़े हैं. श्रीलंका दौरे पर पहली बार भारतीय टीम उनकी निगरानी में खेलने जा रही है. इसके लिए पूरी टीम श्रीलंका पहुंच चुकी है. इस दौरे पर भारतीय टीम में एक ऐसे शख्स की एंट्री हुई है, जिसके लिए गंभीर जान भी दे सकते हैं. इसकी जानकारी खुद उन्होंने ही दी है. दरअसल, नीदरलैंड्स के खिलाड़ी और केकेआर में गंभीर के साथ रह चुके रेयान टेन डेश्काटे ने असिस्टेंट कोच के तौर पर टीम को जॉइन किया है.
डेश्काटे को बताया था सेल्फलेस खिलाड़ी
आईपीएल के दौरान गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के एक इवेंट में रेयान टेन डेश्काटे की खूब तारीफ की थी. उन्होंने डेश्काटे को टीम का सबसे सेल्फलेस खिलाड़ी बताया था. इस दौरान गंभीर ने उनके लिए सीने पर गोली खाने तक की बात कही थी. डेश्काटे के इस क्वालिटी को देखते हुए भारत के नए हेड कोच कोचिंग स्टाफ में लाने के लिए काफी समय से बीसीसीआई को मनाने में लगे हुए थे.

Gautam Gambhir – “I didn’t make KKR successful, KKR made me successful”
Tells what @KKRiders means to him and how important Andre Russell, Sunil Narine and Ryan ten Doeschate have been for him since 2011. pic.twitter.com/6mF1L79KWt
— sohom (@AwaaraHoon) March 18, 2024

बीसीसीआई और गंभीर के बीच बातचीत जारी
गौतम गंभीर ने हेड कोच बनने से पहले बीसीसीआई के सामने कई मांगें रखी थी. बीसीसीआई ने उनमें से ज्यादातर मांगों को मांग लिया है. हालांकि, कुछ मांगों पर बातचीत होना अभी भी बाकी है. गंभीर ने 27 जुलाई को होने वाले मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में अभिषेक नायर और रेयान टेन डेश्काटे को असिस्टेंट कोच के तौर पर टीम इंडिया के साथ जुड़ने की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि खुलासा किया बीसीसीआई ने उनकी ज्यादातर मांगों को पूरा कर दिया है. हालांकि, सपोर्ट स्टाफ को लेकर अभी बातचीत जारी है. श्रीलंका दौरे के बाद ही सपोर्ट स्टाफ की संख्या और नाम ठीक से तय हो पाएंगे. बता दें कि वो मोर्ने मोर्कल को टीम इंडिया का बॉलिंग कोच बनाना चाहते हैं.
भारत-श्रीलंका सीरीज का शेड्यूल
टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे पर पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसका पहला टी20 27 जुलाई, जबकि दूसरा टी20 28 जुलाई और तीसरा 30 जुलाई को होगा. इसके बाद 3 मैचों की ही वनडे सीरीज भी होगी, जो 2 अगस्त से शुरू होगी. सीरीज के अगले मैच 4 अगस्त और 7 अगस्त को होंगे. पूरा दौरा सिर्फ 2 वेन्यू पर निपट जाएगा. टी20 सीरीज के मुकाबले पल्लेकेले में खेले जाएंगे, जबकि वनडे सीरीज कोलंबो में आयोजित होगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *