गौतम गंभीर ने ऋषभ पंत को टीम में आने से रोका? टीम इंडिया के हेड कोच का ये सच जानकर हो जाएंगे हैरान

गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बन चुके हैं. बीसीसीआई के ऐलान के बाद से ही गंभीर सुर्खियों में बने हुए हैं. सभी क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट्स उन पर नजरे बनाए हुए हैं. राहुल द्रविड़ बहुत शांत स्वाभाव के थे और उनके कार्यकाल में टीम बॉन्डिंग काफी मजबूत हुई. हालांकि, गंभीर अपने बेबाक और एग्रेसिव अंदाज के लिए जाने जाते हैं. इसलिए फैंस को इस बात में दिलचस्पी है कि वो टीम के साथ मिलकर कैसा काम करते हैं. इस बीच गंभीर को लेकर एक चौंकाने वाला दावा सामने आया है. एक खेल पत्रकार ने दावा किया है कि गंभीर की वजह से ऋषभ पंत की दिल्ली की टीम में दो साल से देरी से एंट्री हुई थी.
क्या गंभीर ने वाकई में पंत को आने से रोका?
खेल पत्रकार इंद्रनील बासु और रविश बिष्ट यूट्यूब चैनल स्पोर्ट्स विद रविश पर टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर को लेकर चर्चा कर रहे थे. इस दौरान इंद्रनील बासु ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान के हवाले से दावा किया कि गंभीर की वजह से पंत दो साल देरी से दिल्ली की टीम में आ पाए थे. हालांकि, इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि इस बात कितनी सच्चाई है, ये उन्हें नहीं पता.

Video… pic.twitter.com/nqE9Y0PZjV
— Raj Anand (@therajanandd) July 17, 2024

बता दें कि चेतन चौहान भारत के पूर्व क्रिकेटर रहे हैं. उन्होंने ज्यादातर क्रिकेट 70 के दशक में खेला था. वो रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र और दिल्ली की टीम के लिए भी खेल चुके हैं. इसके अलावा वो घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के कोच भी रह चुके हैं.
BCCI और गंभीर की मीटिंग
श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए कभी भी टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. उससे पहले हलचल बढ़ चुकी है. टीम इंडिया से जुड़ी लगातार एक नई अपडेट सामने आ रही है. इसके लिए गौतम गंभीर ने बीसीसीआई के साथ एक ऑनलाइनल मीटिंग भी की है. इस दौरान टीम के टी20 कप्तान को लेकर भी चर्चा हुई. गंभीर ने अपना विजन बोर्ड के सामने रखा.
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, गंभीर अपने रोहित शर्मा समेत सभी सीनयिर खिलाड़ियों को इस दौरे पर खेलते हुए देखना चाहते हैं. इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी होना है, उससे पहले भारत के पास कम वनडे मुकाबला खेलने का मौका होगा. इतना ही नहीं गंभीर ने बीसीसीआई के सामने टी20 में सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाने प्रस्ताव रखा है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *