गौतम गंभीर ने किया ऐसा काम, शाहरुख खान को नहीं होगा बर्दाश्त

गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 में आईपीएल की अपनी पहली ट्रॉफी जीती थी. इसके दो साल बाद ही उन्होंने 2014 में एक बार फिर से इस टीम को चैंपियन बनाया था. उनके जाने के बाद से शाहरुख खान की टीम ट्रॉफी के लिए तरस गई थी. 10 साल तक केकेआर की टीम आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी थी. इसके बाद शाहरुख खान फिर से गौतम गंभीर को टीम में मेंटॉर के तौर पर ले आए. गंभीर के आते ही टीम ने कमाल कर दिया और तीसरी बार आईपीएल की विजेता बनी. गंभीर अपनी लीडरशिप में कोलकाता को 3 बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं. शाहरुख ने कभी भी गंभीर के काम दखलअंदाजी नहीं की. अब केकेआर के मेंटॉर ने कुछ ऐसा काम किया है, जो बॉलीवुड के ‘बादशाह’ को पसंद नहीं आएगी.
गंभीर ने ऐसा क्या कर दिया?
टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो चुका है. उनके बाद बीसीसीआई को टीम इंडिया के लिए कोच की तलाश थी. इसके लिए उसने आवेदन जारी किए थे. इस पोजिशन के लिए कई नाम सामने आए, लेकिन आईपीएल 2024 की जीत के बाद से ही गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे था. हाल ही में उन्होंने इंटरव्यू भी दिया था. इस दौरान गंभीर ने बोर्ड के सामने कई मांग रख दी थी. इसके बाद उनके नाम पर मुहर लगाने के लिए बीसीसीआई झीझक रही थी, लेकिन लगता है कि अब दोनों की बात बन गई है.
हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक, गंभीर ने बीते शुक्रवार को ईडन गार्डन्स में फेयरवेल वीडियो शूट किया है. यानि अब वो शाहरुख खान और केकेआर को गुडबाय कह देंगे. केकेआर के एक ऑफिशियल ने खुलासा किया कि जाने से पहले गंभीर केकेआर के फैंस को अपना संदेश देना चाहते थे. इसलिए उन्होंने फेयरवेल वीडियो शूट किया. गंभीर के इस फैसले से शाहुरुख और उनकी टीम को एक बार फिर बड़ा झटका लग सकता है.
श्रीलंका टूर पर जा सकते हैं गंभीर
भारतीय टीम फिलहाल जिम्बाब्वे के दौरे पर गई है. वहां से लौटने के बाद उसे श्रीलंका दौरे पर जाना है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने हाल ही में कहा था कि इस दौरे पर टीम इंडिया को नया कोच मिलेगा. इस बीच गंभीर का केकेआर को गुडबाय कहना ये संकेत देता है श्रीलंका दौरे पर वो आधिकारिक रूप से राहुल द्रविड़ के पोजिशन को संभाल लेंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *