‘गौतम गंभीर ने ट्रक ड्राइवर का कॉलर पकड़ लिया’…पूर्व क्रिकेटर ने सुनाया चौंकाने वाला किस्सा

भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर के आक्रामक अंदाज के बारे में हर कोई जानता है. मैदान पर तो अलग-अलग खिलाड़ियों से वो कई बार भिड़ चुके हैं लेकिन अब उन पर एक ऐसा खुलासा हुआ है जो बताता है कि मैदान से बाहर भी भारतीय कोच के तेवर ऐसे ही तीखे रहते हैं और वो भी छोटी उम्र से ही. दिल्ली क्रिकेट टीम और टीम इंडिया में में गंभीर के साथ खेल चुके पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने एक चौंकाने वाला किस्सा बताया है, जब गंभीर ने गुस्से में एक ट्रक ड्राइवर का कॉलर पकड़ लिया था. जिस वजह से पकड़ा था, वो बिल्कुल वही है, जो दिल्ली की सड़कों पर अक्सर देखने को मिल जाती है.
भारतीय क्रिकेट में लंबा समय बिताने वाले गौतम गंभीर को हमेशा उनके आक्रामक और गुस्सैल व्यवहार के लिए जाना जाता रहा है, जो हमेशा ही किसी से भी भिड़ने के लिए तैयार रहता है. पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और अन्य टीमों के खिलाड़ियों के साथ उनके टकराव हर किसी ने देखे लेकिन सिर्फ विदेशी खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि वो तो आईपीएल में भारतीय खिलाड़ी से भी भिड़ते दिखे हैं. विराट कोहली के साथ आईपीएल के उनके झगड़े तो कभी भुलाए नहीं जा सकते.
इस वजह से ट्रक ड्राइवर से भिड़े गंभीर
पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने गंभीर का जो किस्सा बताया है, उससे यही लगता है कि वो भी दिल्ली के आम लड़कों की तरह ही थे, जो किसी भी बात पर झगड़ने के लिए तैयार रहते हैं. राज शमानी पॉडकास्ट में आकाश चोपड़ा ने गंभीर की आक्रामकता पर बात की और इस दौरान उनसे जुड़ा किस्सा बताया. चोपड़ा ने कहा कि गौतम गंभीर दिल्ली में कई बार ये बताते थे कि उन्होंने एक बार ट्रक वाले से लड़ाई की थी. चोपड़ा ने आगे बताया कि गंभीर ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि ट्रक वाले ने उनकी कार को ओवरटेक किया और गाली दी, जिसके बाद गंभीर ने गाड़ी रोकी और ट्रक पर चढ़कर ड्राइवर का गिरेबान (कॉलर) पकड़ लिया.
गंभीर के साथ हमेशा रहा कम्पटीशन
चोपड़ा ने साथ ही कहा कि उन्होंने भी गंभीर से कहा कि उनके इस अंदाज ने ही उन्हें इस कद का खिलाड़ी और इंसान बनाया. इतना ही नहीं चोपड़ा ने साथ ही बताया कि दिल्ली की टीम में जगह बनाने के लिए उनके और गंभीर के बीच हमेशा से कम्पटीशन रहा. दोनों ओपनिंग की जगह के लिए दावा ठोक रहे थे और ऐसे में हमेशा से दोनों के बीच कड़ी टक्कर थी और दोस्ती कम थी. आकाश चोपड़ा ने साथ ही कहा कि गंभीर एक अच्छे और अमीर परिवार से आते हैं लेकिन फिर भी उन्होंने खेल को लेकर हमेशा से अपने जज्बे को बरकरार रखा और पूरे दिन मैदान पर रहकर मेहनत करते थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *