ग्लोइंग स्किन के लिए केमिकल वाले प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि लगाएं ये होममेड फेस सीरम

ग्लोइंग स्किन की चाहत हर किसी की होती है, इसके लिए हम पार्लर जाकर कई तरह की ट्रीटमेंट भी करवाते हैं. इन ट्रीटमेंट से यकीनन आपको फायदा तो मिलता है लेकिन कुछ वक्त बाद ही दुबारा से स्किन बेजान नजर आने लगती है. ऐसे में आपको केमिकल वाले प्रोडक्ट्स की जगह होम मेड चीजों का सहारा लेना चाहिए. होम मेड चीजें इसलिए भी अच्छी होती हैं क्योंकि ये नेचुरल चीजों से तैयार किए जाते हैं जिस वजह से आपको किसी तरह का कोइ रिएक्शन या कोई एलर्जी नहीं होती है. ग्लोइंग स्किन के लिए आपको मार्केट में फेस वॉश, सीरम, टोनर जैसी तमाम चीजें मिल जाती हैं लेकिन इसकी जगह आप इन होम मेड चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं.
सीरम हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद माने जाते हैं, ये स्किन को अंदर से ग्लोइंग बनाने में मदद करते हैं. ग्लोइंग स्किन के लिए आपको महंगे सीरम का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है लेकिन ये हर किसी के बस की बात नहीं है. ऐसे में कुछ नेचुरल चीजों की मदद से आप घर पर ही सीरम तैयार कर सकते हैं.
कैसे बनाएं फेस सीरम?
फेस सीरम बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरे में एलोवेरा जेल और गुलाब जल को अच्छे से मिला लें. अब इसमें 2 विटामिन सी के कैप्सूल और एक विटामिन ई का कैप्सूल मिलाएं. सबसे लास्ट में ग्लिसरीन डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब आप इस तैयार मिश्रण को कांच की शीशी में रखकर एक हफ्ते तक इस्तेमाल कर सकते हैं. बेहतर फायदे के लिए आप इस सीरम को फ्रिज में स्टोर करें.
कैसे करें इस्तेमाल?
आप इस होम मेड फेस सीरम को रात में सोने से पहले जरूर लगाएं. साथ ही ध्यान रखें कि गंदे चेहरे पर सीरम लगाने की गलती न करें. आप इस फेस सीरम को दिन में भी लगा सकते हैं. सीरम लगाने से पहले चेहरे को फेस वॉश से अच्छे से धो लें इसके बाद टोनर जरूर लगाएं. टोनर के लिए आप गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं. टोनर लगाने के बाद आप चेहरे पर टैप टैप करके सीरम लगाएं. सीरम लगाने के 2 से 3 मिनट बाद आप मॉइस्चराइजर लगाएं. वहीं अगर आप दिन के वक्त इस सीरम का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसके बाद सनस्क्रीन जरूर लगाएं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *