घर-घर में पॉपुलर रहीं ‘सोनपरी’ अब कहां हैं और क्या कर रही हैं?

एक समय था जब 90 के दशक का पॉपुलर शो ‘सोनपरी’ लगभग हर घर में देखा जाता था. ये बच्चों का पसंदीदा शो हुआ करता था. इस शो में ‘सोनपरी’ का किरदार मृणाल कुलकर्णी ने निभाया था. वैसे तो मृणाल कुलकर्णी कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं, लेकिन उन्हें असली फेम जादुई शो ‘सोनपरी’ से मिली थी. आज भी फैन्स उन्हें ‘सोनपरी’ के नाम से जानते हैं. मृणाल कुलकर्णी का जन्मदिन 21 जून को है. इस खास मौके पर आइए जानते हैं कि बच्चों के दिलों पर राज करने वाली टीवी की ये जादुई परी अब कहां है और क्या कर रही हैं.
मृणाल महज 16 साल की थीं जब उन्होंने एक्टिंग की शुरुआत की थी. एक्टिंग के अलावा उन्होंने कई मराठी टीवी सीरियल और फिल्में भी डायरेक्ट की हैं. मृणाल मराठी सीरियल ‘स्वामी’ में नजर आईं थीं. इसमें उन्होंने पेशवा माधवराज की पत्नी रामबाई पेशवा का किरदार निभाया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो एक्ट्रेस नहीं बल्कि डायरेक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन जब उन्हें एक्टिंग के ऑफर मिलने लगे तो उन्होंने इस फील्ड में आने का फैसला किया.

Instagram पर यह पोस्ट देखें

Mrinal Kulkarni (@mrinalmrinal2) द्वारा साझा की गई पोस्ट

मृणाल ने अपने करियर में कई सीरियल और फिल्मों में काम किया है. वो ‘उफ्फ क्या जादू मोहब्बत है’, ‘सारी’, ‘एंड जरा हटके’, ‘कुछ मीठा हो जाए’, ‘डियर दिया’ और ‘सूबेदार’ में नजर आ चुकी हैं. साल 2023 में रिलीज हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’ में उन्होंने लक्ष्मी दत्त का किरदार निभाया था. उनकी आखिरी मराठी फिल्म ‘एक डॉन तीन चार’ थी. वहीं, वेब सीरीज की बात करें तो साल 2024 में आई रोहित शेट्टी की ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ में भी उन्होंने काम किया था.

Instagram पर यह पोस्ट देखें

Mrinal Kulkarni (@mrinalmrinal2) द्वारा साझा की गई पोस्ट

शो के आए थे इतने एपिसोड
अब बात करते हैं उनके पॉपुलर शो ‘सोनपरी’ के बारे में. इस शो की कहानी कुछ ऐसी थी कि यहां फ्रूटी नाम की एक लड़की रहती है, जिसकी मां नहीं है. फ्रूटी के पिता एक बिजनेस मैन हैं और वो अपने काम में बिजी रहते हैं. फ्रूटी की मदद के लिए आसमान से एक परी उतरती है, जिसका नाम ‘सोनपरी’ है. इस सीरियल का आखिरी एपिसोड 1 अक्टूबर 2004 को आया था. इसमें करीब 268 एपिसोड थे. उस दौरान इस शो का टाइटल ट्रैक काफी मशहूर हुआ था. इसे श्रेया घोषाल ने गाया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *