चीन में दर्दनाक हादसा, बस ने छात्रों-अभिभावकों को मारी टक्कर, 11 लोगों की मौत 13 जख्मी

पूर्वी चीन में एक दर्दनाक हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई. यहां एक बस ने छात्रों के एक समूह और उनके अभिभावकों को टक्कर मार दी.मंगलवार तड़के हुई इस घटना में 11 लोगों की जान चली गई वहीं 13 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद चारों तरफ चीख पुकार मच गई. ये हादसा एक स्कूल के गेट पर हुआ.
डोंगपिंग काउंटी पुलिस विभाग ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए बताया कि छात्र और उनके अभिभावक सुबह करीब 7:30 बजे से ठीक पहले पूर्वी प्रांत शांदोंग के ताईआन शहर में एक स्कूल के मेन गेट पर खड़े थे. इसी दौरान बस ने उनको टक्कर मार दी. इस हादसे में छह अभिभावकों और पांच छात्रों की मौत हो गई. जबकि 13 लोग जख्मी हो गए.
हिरासत में आरोपी बस ड्राइवर
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी बस ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है और मामले की तफ्तीश में जुट गई है. बताया जा रहा है कि बस को छात्रों को लाने-ले जाने के लिए तैयार किया गया था. हालांकि पुलिस विभाग ने ये नहीं बताया कि बस संचालन के लिए जिम्मेदार कौन है. पुलिस के मुताबिक छात्रों को ले जाने के लिए किराए पर ली गई एक बस ने अचानक से नियंत्रण खो दिया और बच्चों और उनके अभिभावकों को टक्कर मार दी. फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है है कि ये महज हादसा है या फिर बच्चों पर जानबूझकर हमला किया गया था.
पहले भी स्कूलों को बनाया गया निशाना
दरअसल चीन में बच्चों के स्कूलों पर हमला होना कोई नया नहीं है. इससे पहले भी बार ऐसा हो चुका है. जून के महीने में जियांगसू प्रांत में एक स्कूल बस स्टॉप पर हमला हुआ था. एक शख्स ने बस स्टॉप को निशाना बनाकर हमला किया था, इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई थी जबकि दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. वहीं मार्च में शांदोंग प्रांत के देझोऊ शहर में एक शख्स ने जूनियर स्कूल के बाहर लोगों को रौंद दिया था, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी वहीं 6 लोग घायल हो गए थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *