चीन में बारिश ने मचाई तबाही, ढहा पुल, 11 लोगों की मौत

चीन हमेशा से ही अपने मॉर्डन इंफ्रास्ट्रक्चर और हाई टेक्नोलॉजी को लेकर देशभर में जाना जाता है, लेकिन हाल ही में बारिश में इस देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं, क्योंकि हाल ही में वहां पर बारिश के दौरान एक पुल ढह गया, जिसमें अभी तक 11 लोगों की मौत की खबर सामने आई है.
उत्तरी चीन के शांक्सी प्रांत में स्थित शांग्लुओ में शुक्रवार यानी 19 जुलाई को हो रही बारिश की वजह से एक पुल ढह गया, जिसमें करीब 11 लोगों की मौत हो गई है. चीन के मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, यह पुल रात में करीब 8:40 बजे मूसलाधार बारिश और बाढ़ की वजह से गिर गया.
घटनास्थल पर मौजूद रेस्क्यू टीम
जानकारी के मुताबिक, पुल के ढहते समय उस पुल पर लोगों का काफी आना जाना था, जिससे पुल के ढहते ही उस पर से आ-जा रहे लोग वाहनों के साथ पानी में गिर गए, जिसमें लोगों की मौत हो गई. 20 जुलाई की सुबह रेस्क्यू टीम ने नदी में गिरे वाहनों में से 5 वाहन बाहर निकाले, घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम मौजूद है जो कि बचाव का काम कर रही है.
मुसलाधार बारिश से मची तबाही
16 जुलाई से ही उत्तरी और मध्य चीन के बड़े हिस्से में बारिश हो रही है, जिससे इन क्षेत्रों में काफी नुकसान पहुंचा है. देश के टेलीविजन सीसीटीवी पर दिखाए जा रहे घटनास्थल में देखा जा सकता है कि पुल का कुछ हिस्सा पानी में डूबा हुआ है. इस घटना के अलावा भी चीन में हो रही भारी बारिश से चीन में तबाही मचा दी है.
पुल ढहने से हुई मौत के अलावा चीन के शांक्सी के बाओजी शहर में बारिश की वजह से आई बाढ़ और भूस्खलन ने काफी नुकसान किया है, इसकी वजह से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और आठ लापता हो गए हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *