चुनावी रण में उतरीं कुमारी सैलजा, राहुल गांधी के साथ करेंगी चुनाव प्रचार की शुरुआत

हरियाणा में चुनाव प्रचार से दूर रहने वाली सैलजा ने खरगे से 26 तारीख को नरवाना से प्रचार अभियान शुरू करने का ऐलान किया है. नराजगी के बाद सैलजा राहुल के साथ चुनावी प्रचार की शुरुआत करेंगी. हरियाणा में कांग्रेस की तनातनी सुलझने तक और राज्य का चुनाव स्थानीय मुद्दों पर रहे. इसलिए अब तक चुनाव प्रचार से दूर राहुल भी 26 सितंबर को कुमारी सैलजा के साथ चुनाव प्रचार के अभियान में शामिल होंगे.
सैलजा के ऐलान के बाद राहुल ने अपनी पहली रैली सैलजा खेमे के असंध से उम्मीदवार शमशेर सिंह के लिए करना तय किया है. दरअसल, राहुल पिछले दिनों से बीजेपी के दलित विरोधी अभियान और सैलजा को लेकर खासे सजग हैं. इसके साथ ही राहुल ने संतुलन बनाते हुए अपनी दूसरी रैली बरवाला में तय की है. ये हुड्डा खेमे के करीबियों के लिए है. हालांकि अभी के माहौल के लिहाज से राहुल ने शुरुआत सैलजा खेमे के लिए करने का फैसला किया है.
सैलजा को लेकर हरियाणा में सब ठीक
कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा को लेकर उनके खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से की गई अभद्र टिप्णणी पर पार्टी डिफेंसिव मोड में दिखाई दे रही थी. वहीं भारतीय जनता पार्टी इस मामले में आक्रामक हैं. इसको लेकर अनिल विज ने कांग्रेस पर महिलाओं का सम्मान न करने का आरोप लगाया था. सैलजा की नराजगी के बाद ये अटकलें तेज हो गईं थी कि वो भाजपा भी ज्वाइन कर सकती हैं. हालांकि, कांग्रेस के लिए रैली के ऐलान के बाद ये साफ हो गया है कि कुमारी सैलजा अब कांग्रेस के साथ ही रहेंगी.
सैलजा का नाराजगी का कारण
हरियाणा के चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर कुमारी सैलजा पार्टी से नाराज थीं. उनके मन मुताबिक कुछ सीटों पर टिकट नहीं दी गई थी. इसलिए ही 2 सितंबर वाली उम्मीदवारों की लिस्ट आने के बाद से सैलजा ने खुद को चुनाव प्रचार से दूर कर लिया था. वो खुद भी विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती थीं, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला, ये भी एक सैलजा की नराजगी का एक कारण माना जा रहा था.
सुरजेवाला ने किया एक्स पर पोस्ट
सैलजा की नाराजगी की खबरों के बीच सुरजेवाला ने सोमवार को एक्स पर एक पोस्ट की. इसमें लिखते हुए उन्होंने कहा कि नरवाना में कांग्रेस प्रत्याशी सतबीर दबलैन के लिए 22 जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि सांसद कुमारी सैलजा भी नरवाना में 26 तारीख को 12 बजे जनसभा को संबोधित करेंगी और कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगी. इस रैली में राहुल गांधी भी कुमारी सैलजा के साथ प्रचार करते दिखाई देंगे.
ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में अक्षय शिंदे के एनकाउंटर पर सियासी बवाल, शरद पवार ने उठाए सवाल तो बचाव में उतरी सरकार

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *