चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद पहली बार दिखे राष्ट्रपति जो बाइडेन, आज राष्ट्र को करेंगे संबोधित

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव इन दिनों दुनियाभर में सुर्खियों में बना हुआ है. कुछ दिन पहले ही राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चुनाव न लड़ने की घोषणा की थी. उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया था. अपनी जगह उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी से कमला हैरिस का नाम राष्ट्रपति दौड़ के लिए आगे बढ़ाया था. चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद बाइडेन सार्वजनिक रूप से सामने नहीं आए. यहां तक की उन्होंने चुनाव न लड़ने की जानकारी भी सोशल मीडिया कि जरिए दी थी. तभी से उनकी सेहत को लेकर काफी चर्चा हो रही है.
इस बीच राष्ट्रपति जो बाइडेन का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें वो पूरी तरह से स्वस्थ दिखाई दे रहे हैं. चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद बाइडेन पहली बार दिखाई दिए. विमान से वह राजधानी वाशिंगटन के लिए रवाना हो रहे हैं. नीले रंग का सूट और आंखों में काला चश्मा लगाए राष्ट्रपति बाइडेन बिना किसी मदद के कुद विमान पर चढ़कर डेलावेयर से वाशिंगटन रवाना हुए. इस दौरान वह पहले से ज्यादा फिट दिखाई दिए.
राष्ट्र को संबोधित करेंगे बाइडेन
बाइडेन बुधवार 24 जुलाई को व्हाइट हाउस से राष्ट्र को संबोधित करेंगे. ताकि वह राष्ट्रपति अभियान से बाहर निकलने के अपने फैसले के बारे में बता सकें साथ ही अपने बचे हुए कार्यकाल का उपयोग वह कैसे करेंगे इसके बारे में जानकारी देंगे. राष्ट्र को संबोधित करने की जानकारी राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से दी गई है. राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया पर लिखा कि आज शाम 8 बजे (स्थानीय समय के मुताबिक) वह राष्ट्र को संबोधित करने वाले हैं. इस दौरान वह बताएंगे कि अब आगे क्या होगा और वह अमेरिका के लोगों के लिए कैसे काम पूरा करेंगे. इन समेत वह तमाम मुद्दों पर बात करेंगे.

Tomorrow evening at 8 PM ET, I will address the nation from the Oval Office on what lies ahead, and how I will finish the job for the American people.
— President Biden (@POTUS) July 23, 2024

बाइडेन के स्वास्थ्य को लेकर थी अफवाह
पिछले कुछ समय से बाइडेन के स्वास्थ्य को लेकर चल रही तमाम अफवाहों को इस वीडियो में नजर आकर बाइडेन ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है. दरअसल पिछले दिनों से बाइडेन के अस्पताल में भर्ती होने की खबरें सामने आ रही थीं. कहा जा रहा था कि उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा है. पिछले कुछ दिनों से वह सार्वजनिक तौर पर किसी के सामने नहीं आ रहे थे जिसकी वजह से लोग तमाम तरह के सवाल उठा रहे थे.
कोरोना संक्रमित हुए थे बाइडेन
दरअसल कुछ दिन पहले ही 81 साल के राष्ट्रपति बाइडेन के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई थी. जिसके बाद वह क्वारंटाइन हो गए थे. सोशल मीडिया पर उनकी तबीयत को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं हो रही थी. हालांकि बाद में व्हाइट हाउस ने दावा किया था कि बाइडेन अब कोरोना से उबर गए हैं और पूरी तरह से ठीक हैं .

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *