चुनाव में जीत का जश्न नहीं मनाएगी गुजरात बीजेपी, राजकोट अग्निकांड को लेकर नेताओं को दिया यह संदेश

गुजरात बीजेपी ने राजकोट अग्निकांड को लेकर अहम फैसला किया है. पार्टी ने तय किया है कि लोकसभा चुनाव के मतगणना वाले दिन यानी 4 जून को पार्टी उम्मीदवारों की जीत पर राज्यभार में कोई जश्न या रैली नहीं निकाली जाएगी, कमलम पर भी कोई उत्सव नहीं मनाया जाएगा. इसके लिए पार्टी ने 26 जिलों के प्रभारियों को सूचना भी भेज दी है.
गुजरात बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने इस संबंध में शुक्रवार दोपहर में नेताओं के साथ एक वर्चुअल बैठक की. दोपहर में हुई इस बैठक में पाटिल ने मतगणना वाले दिन चुनाव में जीत हासिल करने के बाद उम्मीदवारों और नेताओं से किसी भी प्रकार का जश्न या फिर रैली नहीं निकालने का निर्देश दिया.
अग्निकांड के सिलसिले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को राजकोट नगर निकाय और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में शाह ने टीआरपी गेम जोन में 25 मई को आग लगने की घटना के बाद की गई कार्रवाई का जायजा लिया. अग्निकांड में 27 लोगों की मौत हो चुकी है. कई लोग घायल है, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.
गेम जोन के मालिक की मौत
घटना के बाद से पुलिस अब तक टीआरपी गेम जोन के मैनेजर और चार मालिकों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं, मालिक प्रकाश हिरन की आग में जलने से मौत हो चुकी है. हिरन के मौत की पुष्टि डीएनए जांच के बाद हुई. हिरन की मां के डीएनए और घटनास्थल पर मिले अवशेषों के नमूनों जब मैच कराया गया तो मालिक के मौत की पुष्टि हुई.
पुलिस मुख्य आरोपी को कर चुकी है गिरफ्तार
गेम जोन में आग की घटना के बाद मुख्य आरोपी धवल ठक्कर फरार हो गया था. राजकोट पुलिस ने बनासकांठा क्राइम ब्रांच की मदद से मुख्य आरोपी को राजस्थान के आबू रोड से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया था कि गेम जोन में आग लगने के बाद मुख्य आरोपी घटना से फरार हो गया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *