चेन्नई टेस्ट के बीच खुला बड़ा राज, चोट के बाद भी खेल रहा ये खिलाड़ी, उठे बड़े सवाल

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले जा रहे टेस्ट मैच के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. इस मैच में एक स्टार ऑलराउंडर चोटिल होने के बावजूद भी खेल रहा है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि शाकिब अल हसन हैं. शाकिब अल हसन इस मुकाबले में गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अभी तक फ्लॉप रहे हैं. ऐसे में अब बांग्लादेश के पूर्व कप्तान तमीम इकबाल ने शाकिब के चोटिल होने के बावजूद भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में जगह देने पर सवाल खड़े किए हैं.
चेन्नई टेस्ट के बीच खुला बड़ा राज
चेन्नई टेस्ट में शाकिब अल हसन ने काफी कम ओवर गेंदबाजी की, जिसने कई तरह के सवालों को जन्म दे दिया था. ऐसे में पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज मुरली कार्तिक ने ऑन एयर एक बड़ा खुलासा किया. मुरली कार्तिक ने खुलासा किया कि शाकिब ने उन्हें बताया है कि जिस उंगली से वो स्पिन कराते हैं और कंधे में उन्हें समस्या है. बता दें, शाकिब को बाएं हाथ की उंगली में बीते वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोट लगी थी. वहीं, कंधे की चोट के चलते भी वह परेशान रहे थे. उंगली में चोट के चलते वह कुछ महीने के लिए खेल से भी बाहर हो गए थे.
मुरली कार्तिक ने कहा, ‘मैंने उनसे जाकर ज्यादा गेंदबाज़ी न करने की वजह पूछी थी. तो उन्होंने मुझे बताया कि वो बाएं हाथ की जिस उंगली से गेंदबाजी करते हैं उसकी सर्जरी हुई है, वो सूजी हुई है और उसमें कोई मूवमेंट भी नहीं है. एक स्पिनर के तौर पर आपको उंगली महसूस होनी चाहिए लेकिन उन्हें कुछ भी महसूस नहीं हो रहा है. उन्हें इसके साथ ही कंधे में भी समस्या है और ऐसी स्थिति में खास कर टेस्ट में तो गेंदबाजी करना मुश्किल है.’
तमीम इकबाल ने उठाए सवाल
तमीम इकबाल ने इस मुद्दे पर ऑन एयर कहा कि अगर शाकिब की चोट के बारे में जानकारी होने के बावजूद उन्हें टीम में चुना गया है तब इसका मतलब है कि बांग्लादेश जानबूझकर एक कम स्पिनर के साथ खेल रहा है. उन्होंने ये भी कहा कि टीम प्रबंधन को टेस्ट मैच से पहले यह बात पता होनी चाहिए थी. दूसरी और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के प्रमुख चिकित्सक देबाशीष ने कहा, ‘वर्ल्ड कप से पहले शाकिब को उंगली में फ़्रैक्चर हुआ था, इससे पहले कुछ साल पहले उन्हें एक दूसरी उंगली में चोट के चलते संक्रमण हुआ था. हालांकि शाकिब ने हाल ही में उंगली या कंधे की किसी चोट के बारे में नहीं बताया है.’
इस मुकाबले में शाकिब अल हसन के प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने पहली पारी में सिर्फ 8 ओवर ही फेंके थे और एक भी विकेट हासिल नहीं किया था. वहीं, बल्लेबाजी में भी वह 32 रन का ही योगदान दे पाए थे. इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने 13 ओवर फेंक और इस बार भी उन्हें सफलता नहीं मिली. हालांकि वह दूसरी पारी में 5 रन बनाकर नाबाद है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *