चैंपियंस ट्रॉफी और 6 अक्टूबर जाओ भूल, अभी हो सकता है भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच, 24 घंटे से भी कम समय बचा

जब भारत-पाकिस्तान का मुकाबला अभी हो तो कोई चैंपियंस ट्रॉफी और 6 अक्टूबर का इंतजार क्यों करे? 9 जून को USA की जमीन पर मेंस T20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान की टक्कर देखने के बाद अब एक और मुकाबला इन दो चिर-प्रतिद्वन्दियों के बीच 13 जलाई को हो सकता है. भारत और पाकिस्तान के बीच ये मैच इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेला जा सकता है. ये मुकाबला भारत-पाकिस्तान की मौजूदा टीमों के बीच नहीं बल्कि वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स में दोनों देशों के रिटायर खिलाड़ियों के बीच होता दिख सकता है.
13 जुलाई को वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स का फाइनल खेला जाना है. ये मुकाबला भारतीय समय के अनुसार रात के 9 बजे से खेला जाएगा, जिसमें भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हो सकते हैं. दरअसल, भारत और पाकिस्तान दोनों ही वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स के सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला वेस्टइंडीज से है. वहीं भारत की टक्कर ऑस्ट्रेलिया के साथ है.
13 जुलाई को भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान
अब अगर 12 जुलाई को नॉर्थेम्प्टन में बारी-बारी से खेले जाने वाले इन दोनों सेमीफाइनल में पाकिस्तान और भारत की टीमों ने अपने-अपने मुकाबले जीत लिए तो फिर 13 जुलाई को बर्मिंघम में इनके बीच फाइनल देखने को मिल सकता है. पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच सेमीफाइनल भारतीय समय के अनुसार शाम के 5 बजे से होगा. वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर सेमीफाइनल में भारतीय समय से रात के 9 बजे से होगी.
पाकिस्तान के मुकाबले भारत के फाइनल की राह मुश्किल
पाकिस्तान चैंपियंस के मुकाबले सेमीफाइनल में इंडिया चैंपियंस का मुकाबला थोड़े मुश्किल प्रतिद्नन्दी से है. ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ने सेमीफाइनल से पहले 5 मैच खेले हैं, जिसमें लगातार 4 मैच जीते हैं. वहीं इंडिया चैंपियंस ने पहले 2 मुकाबले जीतने के बाद आखिरी के 3 लगातार गंवाए हैं. दूसरी ओर पाकिस्तान चैंपियंस अपने 5 मैच में से पहले 4 लगातार जीते हैं. वहीं उनके प्रतिद्नन्दी वेस्टइंडीज चैंपियंस 5 में से सिर्फ 2 मैच ही सेमीफाइनल से पहले जीते हैं.
चैंपियंस ट्रॉफी और 6 अक्टूबर जाओ भूल, 13 जुलाई नोट कर लो!
इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 6 अक्टूबर को महिलाओं के T20 वर्ल्ड कप में होनी है और फिर उसके बाद अगले साल होने वाली पुरुषों की चैंपियंस ट्रॉफी में. लेकिन, इन मुकाबलों के आयोजन में अभी लंबा वक्त है. ऐसे में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स के सेमीफाइनल में अगर भारत और पाकिस्तान की टीमों ने अपने-अपने मुकाबले जीते तो 13 जुलाई की रात हिंदुस्तान के क्रिकेट प्रेमियों के लिए रोमांच से भरी हो सकती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *