चैंपियंस ट्रॉफी में अफगानिस्तान से मिला ‘धोखा’ तो भड़क गए जय शाह?

चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन 2025 में पाकिस्तान में होना है लेकिन क्या टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए वहां जाएगी ये एक बड़ा सवाल है. वैसे इस सवाल का जवाब भारतीय फैंस जानते ही हैं. बीसीसीआई केंद्र सरकार की इजाजत के बिना कभी टीम इंडिया को पाकिस्तान जैसे मुल्क में नहीं भेजेगी. वैसे इस मुद्दे पर पाकिस्तानी मीडिया रोजाना अजीबोगरीब दावे कर रही है. पाकिस्तानी मीडिया का ताजा दावा ये है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह अफगानिस्तान से नाराज हैं.
क्या अफगानिस्तान से नाराज हैं जय शाह?
पाकिस्तानी मीडिया का दावा है कि अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को भरोसा दिया है कि उनकी टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जरूर पाकिस्तान आएगी. वहां की मीडिया ने ये भी दावा किया है कि इस फैसले से जय शाह निराश हैं. वो इसलिए क्योंकि बीसीसीआई ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की काफी मदद की है. यहां तक कि नोएडा, लखनऊ और देहरादून के स्टेडियम में बीसीसीआई ने अफगानिस्तान को घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए दे दिए हैं. हालांकि पाकिस्तानी मीडिया के दावे में जरा भी सच्चाई नजर नहीं आती. जय शाह की इस मुद्दे पर कहीं भी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.
टीम इंडिया हाईब्रिड मॉडल में खेलेगी
ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि टीम इंडिया एक बार फिर हाईब्रिड मॉडल के तहत चैंपियंस ट्रॉफी खेलेगी. पिछली बार टीम इंडिया ने एशिया कप 2023 हाईब्रिड मॉडल में खेला था. मतलब एशिया कप का मेजबान तो पाकिस्तान था लेकिन टीम इंडिया ने अपने मुकाबले श्रीलंका में खेले और फिर फाइनल भी कोलंबो में हुआ और टीम इंडिया चैंपियन भी बनी. अब अगर चैंपियंस ट्रॉफी में भी ऐसा हो तो चौंकिएगा नहीं. बीसीसीआई की ताकत और उसका रसूख किसी से छिपा नहीं है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *