चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान की टीम ने चली नई चाल, ले लिया ये बड़ा फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2024-25 के लिए पाकिस्तान की नेशनल टीम के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. बता दें, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 भी पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जानी है. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले एक खास इंतजाम किया है. ये टूर्नामेंट में टीम के काफी काम भी आ सकता है.
पाकिस्तान की टीम ने चली नई चाल
पाकिस्तान की टीम आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले सात टेस्ट मैचों के लिए बांग्लादेश, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी. वहीं, इस टूर्नामेंट से पहले वह एक ट्राई सीरीज खेलेगी. से ट्राई सीरीज पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाएगी. ये सीरीज 8 से 14 फरवरी तक मुल्तान में होगी और फिर चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होगा. इस सीरीज में पाकिस्तान की टीम अपनी तैयारियों को परखने उतरेगी.
पाकिस्तान का घरेलू सीजन
पाकिस्तान की टीम 2024-25 के घरेलू सीजन की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ करेगी. पहला टेस्ट रावलपिंडी में 21से 25 अगस्त तक और दूसरा टेस्ट मैच कराची में 30 अगस्त से 3 सितंबर तक खेला जाएगा। इसके बाद 7 से 28 अक्टूबर के बीच वह इंग्लैंड टीम की मेजबानी की करेगी, दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. वहीं, 16 जनवरी 2025 से 28 जनवरी के बीच पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी.
इन देशों का करेगी दौरा
घरेलू मैचों के अलावा पाकिस्तान की टीम 4 नवंबर से 7 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी. जिसमें दो टेस्ट, नौ वनडे और नौ टी20 मैच खेले जाएंगे. पाकिस्तान की टीम 4 नवंबर से 18 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी. इसके बाद जिम्बाब्वे में भी वह तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी. जिम्बाब्वे का ये दौरा 24 नवंबर से 5 दिसंबर तक का होगा. फिर पाकिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका जाएगा. जहां 10 दिसंबर से 7 जनवरी तक 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *