छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र कल से, विपक्ष ने बवाल का बनाया प्लान, CM ने गिनाए काम

Chhattisgarh Assembly Session: छत्तीसगढ़ में विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार (22 जुलाई) से शुरू हो रहा है, जो अगले महीने 26 अगस्त तक चलेगा. इस दौरान जहां विष्णु देव साय के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ भाजपा सरकार सदन में अपनी कई नई योजनाएं पेश करेगी, वहीं कांग्रेस इस सत्र के दौरान विधानसभा को घेरने वाली है.
इस बीच रविवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने विपक्ष पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि वे विपक्ष का धर्म निभा रहे हैं. लेकिन कांग्रेस को कोई मुद्दा नहीं मिल रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 6 से 7 महीने में भाजपा सरकार ने बहुत सारे विकास कार्य किए हैं, जो कांग्रेस को दिखाई नहीं दे रहे हैं. इस दौरान उन्होंने राज्य में चल रही कई योजनाओं का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला.
किसानों को धान का मूल्य 3100 रुपए मिला- CM
सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि उनके शासन के पिछले 5 महीने में भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ में अब तक 18 लाख पीएम आवास स्वीकृत किए हैं. उन्होंने बताया कि हमारी सरकार में किसानों को धान का मूल्य 3100 रुपए दिया जा रहा है. वहीं 24 लाख 72 हजार से अधिक किसानों को उनके खातों में 13 हजार 330 करोड़ रुपए की एकमुश्त राशि दी जा चुकी है.
ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ CM ने पलटा भूपेश सरकार का फैसला, किसानों के हित में भी उठाया बड़ा कदम
उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद से लगातार महिलाओं के खातों में 1000 रुपए हर महीने महतारी वंदन योजना की राशि आ रही है. रामलला दर्शन योजना का लाभ प्रदेश की जनता उठा रही है. सीएम ने कहा कि प्रदेश में सरकार प्रदेश की जनता के हित में दिन-रात अनेक लाभकारी योजनाएं चला रही है और उनके उत्थान में हमेशा लगी हुई है.

हमारी सरकार ने छत्तीसगढ़ में ऐतिहासिक काम किए हैं पर मुद्दाविहीन विपक्ष उसे नकार कर विपक्ष का धर्म निभा रहा है। pic.twitter.com/vsLqQVKA4S
— Vishnu Deo Sai (@vishnudsai) July 21, 2024

पांच माह में हुए ऐतिहासिक कार्य- सीएम
केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात के सवाल पर सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि सभी केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की गई है और छत्तीसगढ़ के विकास के लिए राशि की मांग की गई है. सभी के सहयोग से वो भाजपा के शासन में मिलकर प्रदेश का विकास करेंगे. उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है. उनकी सरकार ने पिछले पांच महीने में कई ऐतिहासिक काम किए हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *