जंग से ठीक पहले इजराइल को बड़ा झटका, जिस मुस्लिम देश को मानता था अपना उसने दिया धोखा!

इजराइल और ईरान के बढ़ते तनाव के बीच इजराइल को एक और बड़ा झटका लगा है. इजराइल का दोस्त जॉर्डन ही इजराइल को आंखें दिखा रहा है. जॉर्डन के विदेश मंत्री अयमान सफादी ने सोमवार को कहा कि इजराइल सरकार की नीतियां मध्य पूर्व की सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं. सफादी का ये बयान इजराइली विदेश मंत्री कैट्ज के हालिया बयानों के बाद आया है.
सफादी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा, “फैक्ट्स झूठ से कहीं ज्यादा जोरदार ढंग से बोलते हैं. जॉर्डन के बारे में झूठ फैलाने वाले कट्टरपंथी इजराइली अधिकारियों की ओर से गलत सूचनाओं से सच नहीं बदलेगा. गाजा पर इजराइल के लगातार हमले, अंतर्राष्ट्रीय कानून और फिलिस्तीनी लोगों के अधिकारों का उल्लंघन क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा है.”

No amount of disinformation by radical Israeli officials spreading lies, including about Jordan, will change the fact that Israels continued aggression on Gaza, its violation of international law & the rights of the Palestinian people are the biggest threat to regional security.
— Ayman Safadi (@AymanHsafadi) August 12, 2024

इज़राइल मंत्री की मांग पर आया गुस्सा
जॉर्डन के विदेश मंत्री अयमान सफादी का ये बयान इजराइली विदेश मंत्री कैट्ज़ की उस मांग कि बाद आया जिसमें कैट्ज ने कथित तस्करी को रोकने के लिए जॉर्डन सीमा पर दीवार बनाने का अनुरोध किया था. इसके अलावा मंत्री ने वेस्ट बैंक के जेनिन को भी फिलिस्तीनियों से खाली करवाने के आग्रह किया था.
सफादी ने कहा, “इजराइली सरकार की ओर से बैकसूर फिलिस्तीनी महिलाओं, पुरुषों और बच्चों पर ढाए जा रहे कहर क्षेत्र की सुरक्षा और स्थिरता के लिए खतरा बना हुआ है.” उन्होंने कहा कि कोई भी प्रचार अभियान, कोई झूठ, कोई भी मनगढ़ंत कहानी इसे नहीं छिपा सकती.
जॉर्डन की नराजगी का बुरा होगा असर!
इस वक्त ईरान ने इजराइल से बदला लेने की कसम खाई है और वे किसी भी वक्त इजराइल पर हमला कर सकता है. अप्रैल में ईरान की ओर से किए गए हमलों को रोकने में जॉर्डन ने बड़ी भूमिका निभाई थी. इजराइल को ऐसे समय में जॉर्डन से नाराजगी भारी पड़ सकती है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *