जब माधुरी दीक्षित और काजोल के लिए लिखी गई फिल्म में हुई इस एक्ट्रेस की एंट्री? दोनों का पत्ता हो गया साफ

‘खामोशी: द म्यूजिकल’ को रिलीज हुए 28 साल पूरे हो गए हैं. इस फिल्म को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था. इसमें सलमान खान के साथ मनीषा कोइराला बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आई थीं. मनीषा के लिए ये कहना गलत नहीं होगा कि इस पिक्चर ने रातोंरात उनकी किस्मत चमका दी थी. अब मनीषा ने इस फिल्म से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि वो इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में खुलकर बात की है.
PTI से बातचीत में मनीषा ने कहा, “मैंने 28 साल पहले ‘खामोशी’ की थी और मैं इस रोल के लिए उनकी (संजय लीला भंसाली की) पहली पसंद नहीं थी. मुझे याद है कि हम दोस्त बन गए थे और उन्होंने बस इतना कहा, ‘मनीषा, मैंने ये स्क्रिप्ट लिखी है, बस इसे पढ़ो. तुम इसमें एक्टिंग नहीं कर रही हो, काजोल और माधुरी मेरी पसंद हैं.’”
संजय लीला भंसाली ने मनीषा से क्या कहा?
दिलचस्प बात ये है कि मनीषा ने सोचा कि ये किसी भी एक्ट्रेस के लिए एक बेहतरीन स्क्रिप्ट है और उन्होंने संजय लीला भंसाली से कहा, “अगर वो दोनों नहीं मिलती हैं तो मैं हूं ना?” संजय लीला भंसाली की ये पहली फिल्म शायद कोइराला की किस्मत में लिखी थी और आखिरकार इस फिल्म में उन्होंने काम किया.” इस फिल्म में मनीषा ने ब्रैगेंज़ा नाम का किरदार निभाया था. ब्रैगेंज़ा का रोल कुछ ऐसा था कि उसे म्यूजिक बहुत पसंद था. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे वो अपने जुनून और परिवार को एक साथ संभालती है. मूवी में ब्रैगेंज़ा के माता-पिता बोल और सुन नहीं सकते हैं. हालांकि, मनीषा को ये फिल्म कैसे मिली? क्या माधुरी और काजोल ने इसे करने से इनकार कर दिया था? इस बारे में मनीषा ने कुछ भी नहीं बताया है.
खामोशी की स्टार कास्ट
‘खामोशी’ में सलमान खान और मनीषा कोइराला के साथ हेलेन, हिमानी शिवपुरी और रघुबीर यादव जैसे सितारे अहम रोल में नजर आए थे. इस पिक्चर ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म किया था. करीब 6 करोड़ रुपए में बनी इस फिल्म ने 14 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था.
आपको जानकर हैरानी होगी कि ‘खामोशी’ के अलावा मनीषा संजय लीला भंसाली की दो और फिल्मों में काम करने वाली थीं लेकिन, ऐसा नहीं हुआ. इन दो फिल्मों के नाम ‘हम दिल दे चुके सनम’ और ‘देवदास’ हैं. हालांकि, वो संजय लीला भंसाली की ‘खामोशी’ में नजर आई थीं. भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ इस साल मई के महीने में नेटफ्लिक्स पर आई है. मनीषा ने इस सीरीज में भी काम किया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *