जब 90 के दशक में दिखा था अक्षय कुमार का जलवा, कमाई के मामले में सुपरस्टार्स को देते थे कड़ी टक्कर

पिछले कुछ समय से अक्षय कुमार की फिल्में लगातार फ्लॉप साबित हो रही हैं. इस साल अब तक उनकी दो फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. इनमें ‘बड़े मियां छोटे मियां’ और ‘सरफिरा’ शामिल हैं. उन्होंने दोनों फिल्मों के प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ी. इस पिक्चर को लेकर दर्शक एक्साइटेड भी थे पर रिलीज के साथ ही ये फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. अब अक्षय की एक और फिल्म रिलीज होने जा रही है. मूवी का नाम ‘खेल खेल में’ है. ये पिक्चर 15 अगस्त को रिलीज होने जा रही है. हालांकि, इस फिल्म का ज्यादा प्रमोशन नहीं किया गया है. ये देखना दिलचस्प होगा कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसा परफॉर्म करती हैं.
भले ही अक्षय कुमार का जादू काफी समय से दर्शकों पर नहीं चल पाया है. लेकिन ‘खिलाड़ी कुमार’ की शुरुआत ऐसी नहीं थी. 90 के दशक में उनकी कई फिल्में आईं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया. अक्षय की ऐसी ही 5 धांसू फिल्मों पर नजर डालते हैं.
1. खिलाड़ी
अक्षय कुमार को ‘खिलाड़ी कुमार’ के नाम से भी जाना जाता है. अक्षय को ये टैग साल 1992 में आई एक ऐसी ही फिल्म से मिला था. इसका निर्देशन अब्बास-मस्तान ने किया था. इस पिक्चर में अक्षय के साथ आयशा जुल्का, साहिबा और दीपक अयाल अहम रोल्स में नजर आए थे. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. 2 करोड़ रुपये में बनी इस मूवी ने करीब 7 करोड़ रुपये का कारोबार किया था.
2. मोहरा
‘मोहरा’ साल 1994 में रिलीज हुई थी. ये कहना गलत नहीं होगा कि इस फिल्म ने उन्हें सुपरस्टार बना दिया. इस पिक्चर में अक्षय कुमार एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नजर आए थे. ये फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी. पिक्चर ने 22.65 करोड़ रुपए की कमाई की थी. इस फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था. इसमें अक्षय कुमार के साथ सुनील मॉल, रवीना टेलर, परेश रावल और नसीरुद्दीन शाह नजर आए थे.
3. मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी
अगला नाम है ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’. ये फिल्म 1994 में रिलीज हुई थी. इस पिक्चर ने वर्ल्डवाइड 13.84 करोड़ रुपए की कमाई की थी. फिल्म का बजट 3.20 करोड़ रुपए था. मूवी की कहानी के साथ-साथ इसके गाने भी दर्शकों को काफी पसंद आए थे. इसका सबसे पुराना गाना काफी मशहूर हुआ था.
4. सबसे बड़ा खिलाड़ी
‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ के बाद ‘सबसे बड़ा खिलाड़ी’ रिलीज हुई. ये फिल्म 1995 में रिलीज हुई थी. अक्षय की इस पिक्चर ने भी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. फिल्म में उनके साथ ममता कुलकर्णी भी थीं. इस मूवी ने 4 करोड़ रुपए की कमाई की थी. वहीं इसकी कमाई करीब 16 करोड़ रुपए रही थी.
5. खिलाड़ियों का खिलाड़ी
आखिरी नाम है ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’. इसमें अक्षय कुमार के साथ रवीना टंडन भी नजर आई थीं. इस पिक्चर को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला था. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई 25.15 करोड़ रुपए थी. फिल्म का बजट करीब 6.50 करोड़ रुपये था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *