जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हो गई है. यह मुठभेड़ अहलान गडोले इलाके में हो रही है. पुलिस और सुरक्षा बलों के जवान आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस और सुरक्षाबलों को इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.
अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद दक्षिण कश्मीर जिले के कोकेरनाग इलाके के अहलान गडोले में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. आतंकवादियों की ओर से तलाशी दल पर गोलीबारी करने पर सुरक्षा बलों ने जवाब में गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि गोलीबारी जारी है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.
कठुआ में देखे गए चार आतंकियों का स्केच जारी
दूसरी ओर पुलिस ने कठुआ जिले के ढोक इलाके में देखे गए चार आतंकवादियों का शनिवार को स्केच जारी कर दिया. पुलिस ने ऐलान किया है कि आतंकियों के बारे में पुख्ता जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा. कठुआ में आतंकियों ने 8 जुलाई को माछेड़ी के सुदूर वन क्षेत्र में सेना की सर्चिंग टीम पर हमला कर दिया था. इसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी यानी जेसीओ सहित पांच जवानों की मौत हो गई थी.
मल्हार, बानी और सोजधर जंगलों में नजर आए थे आतंकवादी
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में 4 आतंकवादियों के स्केच जारी किए, जिन्हें आखिरी बार कठुआ के ऊंचाई वाले इलाकों में मल्हार, बानी और सोजधर जंगलों में देखा गया था. पुलिस ने कहा कि हर आतंकवादी के संबंध में सूचना देने वालों को 5-5 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा.
बीएसएफने जम्मू में भारत-पाकिस्तान सीमा पर आतंकवादी घटनाओं में बढ़ोतरी को देखते हुए पंजाब-जम्मू अंतरराज्यीय सीमा पर जवानों की संख्या में भारी वृद्धि की है और सीसीटीवी लगाए हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *