जम्मू-कश्मीर: पुंछ एनकाउंटर में घायल हुआ सेना का जवान शहीद

जम्मू रीजन के पुंछ जिले में सोमवार तड़के आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी. इसकी भनक लगते ही सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और फायरिंग की. आतंकियों की ओर से भी फायरिंग की गई थी. इसमें सेना का एक जवान घायल हो गया था, जिसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है.
‘व्हाइट नाइट कॉर्प्स’ ने बताया है कि आतंकियों ने पुंछ के बट्टल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसे जवानों ने गोलीबारी करके नाकाम कर दिया था. इस दौरान लांस नायक सुभाष चंद्र को गोली लग गई थी और इलाज चल रहा था.
व्हाइट नाइट कॉर्प्स परिवार के साथ मजबूती से खड़ा है
उन्होंने कर्तव्य निभाते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है. सेना उनके सर्वोच्च बलिदान को सलाम करती है. व्हाइट नाइट कॉर्प्स संवेदना व्यक्त करता है. इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ा है. अधिकारियों का कहना है कि इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.
भारतीय सेना ने जवानों की संख्या बढ़ाई
हाल के महीनों में जम्मू रीजन में आतंकी गतिविधियां बढ़ी हैं. इसको देखते हुए भारतीय सेना ने जवानों की संख्या बढ़ाई है. सेना ने इलाकों में 3-4 हजार अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती की है. कहा जा रहा है कि जम्मू रीजन में अभी 40 आतंकी सक्रिय हैं.
पिछले महीने जम्मू संभाग में कई बड़े हमले हुए
ये आतंकी रियासी, डोडा, कठुआ, भद्रवाह और उधमपुर में हैं. पिछले महीने जम्मू संभाग में कई बड़े आतंकी हमले हुए हैं. आतंकियों ने रियासी, कठुआ, उधमपुर और डोडा में हमलों को अंजाम दिया है.
बीते दिन आतंकियों ने जम्मू रीजन के राजौरी जिले में नापाक हरकत करने की कोशिश की थी. आतंकी एक सैन्य चौकी और ग्राम रक्षा दल सदस्य के घर पर हमले की साजिश रच रहे थे. इसकी भनक लगते ही जवानों ने मोर्चा संभाला और आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया था.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *