जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, रक्षा मंत्री ने जताया दुख

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों के चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियान में दो जवान शहीद हो गए जबकि चार घायल हो गए. शनिवार को आतंकियों के एक समूह ने जंगल क्षेत्र में सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर गोलीबारी की. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को भारतीय सेना के जवानों की शहादत पर गहरा दुख जताया. इससे पहले भारतीय सेना ने अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की. और कहा कि वह इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है.
रक्षा मंत्री ने अपने एक्स पोस्ट पर कहा, ‘अनंतनाग के कोकेरनाग में आतंकवाद विरोधी अभियान में हमारे बहादुर और निडर भारतीय सेना के जवानों की शहादत से गहरा दुख हुआ. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. दुख की इस घड़ी में राष्ट्र उनके साथ मजबूती से खड़ा है.’ अनंतनाग में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ में लेफ्टिनेंट कमांडर प्रवीण शर्मा और बहादुर हवलदार दीपक कुमार यादव शहीद हो गए.
सेना ने इलाके की घेराबंदी की
सेना के प्रवक्ता ने बताया कि अनंतनाग जिले के अहलान गागर-मांडू इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई. जवाब में सेना के जवान अपने काम में जुटे हुए हैं. वहीं एक अधिकारी के मुताबिक आतंकियों की फायरिंग में दो अन्य नागरिक भी घायल हुए हैं. यह झड़प सुरक्षा बलों द्वारा आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान हुई. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सेना के छह जवान और दो नागरिक घायल हुए हैं.
ये भी पढ़ें- 78 दिन में 11 आतंकी हमलेजम्मू-कश्मीर में आतंकियों की नापाक साजिश, सेना कर रही प्रहार
वहीं, घायल जवानों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ देर बाद डॉक्टरों ने दो बहादुर जवानों को शहीद घोषित कर दिया. वहीं आतंकियों की गतिविधि के बाद मुठभेड़ स्थल पर भारी संख्या में जवानों को तैनात कर दिया गया. सुरक्षा बलों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया है. गडोले के जंगलों में अभी दो आतंकियों के और छिपे होने की खबर है.
सेना ने चार आतंकियों के स्केच जारी किए
इससे पहले दिन में पुलिस ने कठुआ जिले के बानी, मल्हार और सोजधार के ढोक इलाकों में देखे गए चार आतंकियों के स्केच जारी किए. सेना ने इन आतंकियों की जानकारी देने और उनकी पहचान करने पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *