जम्मू-कश्मीर: राजौरी में सेना की चौकी और वीडीजी के घर पर हमले की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर

पाकिस्तान की ओर से लगातार जम्मू रीजन में दहशत फैलाने की साजिशें रची जा रही हैं. आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. सोमवार तड़के आतंकियों ने राजौरी जिले में एक सैन्य चौकी और ग्राम रक्षा दल सदस्य (वीडीजी) के आवास पर हमले की कोशिश की. इसे सेना ने नाकाम कर दिया. इसके बाद आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान आतंकवादियों से मुठभेड़ हो गई. इसमें एक आतंकी को ढेर कर दिया. इस घटना में एक जवान, एक नागरिक और वीडीजी का रिश्तेदार घायल हुआ है.
व्हाइट नाइट कोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया कि राजौरी के गुंधा इलाके में आतंकियों ने वीडीजी सदस्य के घर पर तड़के तीन बजकर 10 मिनट पर हमला किया. पास में ही मौजूद सैन्य टुकड़ी ने जवाबी कार्रवाई की. इससे मुठभेड़ शुरू हो गई. आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है.
हम इस हमले से भयभीत हैं, यह इलाका शांतिपूर्ण था
क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी का खतरा होने से डर का माहौल है. एक स्थानीय महिला ने कहा कि हम इस हमले से भयभीत हैं. यह इलाका शांतिपूर्ण था. सालों बाद इलाके में आतंकी वारदात हुई है. सोमवार को हुआ आतंकी हमला हाल के दिनों में जम्मू रीजन में हुई 14वीं घटना है. इसमें दो अधिकारियों सहित 10 जवानों शहीद हुए हैं. 9 तीर्थयात्रियों की जान गई है. 58 अन्य घायल हुए हैं. 5 आतंकी मारे गए हैं.
जम्मू रीजन में बढ़ीं आतंकी घटनाओं को देखते हुए भारतीय सेना ने जवानों की संख्या बढ़ाई है. सेना ने इलाकों में 3-4 हजार अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती की है. कहा जा रहा है कि जम्मू रीजन में अभी 40 आतंकी सक्रिय हैं. ये आतंकी रियासी, डोडा, कठुआ, भद्रवाह और उधमपुर में हैं. पिछले महीने जम्मू संभाग में कई बड़े आतंकी हमले हुए हैं. आतंकियों ने रियासी, कठुआ, उधमपुर और डोडा में हमलों को अंजाम दिया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *