जया बच्चन से सवाल हुआ- अमिताभ-रेखा के साथ काम करने से आपको परेशानी होगी? एक्ट्रेस ने दिया था ऐसा जवाब

अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रेखा, 70-80 के दशक के वो तीन नाम हैं, जो इंडस्ट्री के सबसे फेमस चेहरे हुआ करते थे. तीनों ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया है. रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी को ऑनस्क्रीन खूब पसंद किया जाता था. यहां तक कहा जाता है कि दोनों ऑफस्क्रीन यानी असल जिंदगी में भी एक-दूसरे को डेट किया करते थे. दोनों की डेंटिंग के चर्चे थे. हालांकि साल 1973 में अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन से शादी कर ली थी.
शादी के बाद अमिताभ बच्चन और रेखा ने 1981 में ‘सिलसिला’ फिल्म में एक साथ किया था. इस फिल्म में जया बच्चन भी थीं. लेकिन ‘सिलसिला’ के बाद अमिताभ और रेखा एक साथ किसी फिल्म में नजर नहीं आए. फिल्म रिलीज होने के सालों बाद भी अमिताभ और रेखा ने कभी स्क्रीन शेयर नहीं किया. एक बार जया बच्चन से इस बारे में पूछा गया था कि अगर रेखा और अमिताभ बच्चन दोबारा साथ में काम करें तो आपको किसी तरह की दिक्कत होगी?
रेखा-अमिताभ की फिल्में
इस पर जया बच्चन ने जवाब दिया था. उन्होंने साल 2008 में दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें क्यों दिक्कत होगी. जया ने कहा था, “नहीं, मुझे क्यों दिक्कत होनी चाहिए? लेकिन मुझे लगता है कि ये असल काम से ज्यादा सेंसेशन होगा और ये अफसोस की बात है क्योंकि कोई उन्हें साथ देखने का अवसर खो देगा. उन दोनों को शायद एहसास होगा कि ये काम पर हावी होगा.” हालांकि कहा जाता है कि रेखा और अमिताभ के रिश्ते की वजह से ही उन्होंने साथ में इसके बाद फिल्में नहीं की. उससे पहले रेखा और अमिताभ बच्चन ने ‘नमक हराम’, ‘दो अनजाने’, ‘खून पसीना’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘मिस्टर नटवरलाल’ और ‘सुहाग’ जैसी कई फिल्मों में एक साथ काम किया था.

T 5074 – …. and the rain it raineth every day .. even on set at work .. pic.twitter.com/Sky5FJJbT2
— Amitabh Bachchan (@SrBachchan) July 16, 2024

51 साल हो गए
अब अमिताभ और जया की शादी को 51 साल हो गए हैं. दोनों के दो बच्चे अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन हैं. हाल ही में उन्होंने जया बच्चन के साथ एक फोटो शेयर की थी. इसमें वो छाता लेकर खड़े नजर आ रहे हैं और जया बच्चन ने हाथों में लड्डू की एक प्लेट ली हुई है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, “T-5074 और बारिश हर दिन होती है यहां तक कि काम के सेट पर भी.”
वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन पिछली बार प्रभास स्टारर ‘कल्कि 2898 एडी’ में नजर आए थे. उनकी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया. दर्शकों को ये फिल्म और अमिताभ बच्चन की एक्टिंग दोनों ही काफी पसंद आई.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *