जर्मनी के ड्रग तस्कर की डीडीयू अस्पताल में मौत, तिहाड़ जेल में था बंद

ड्रग तस्करी के आरोप में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद जर्मन नागरिक की अशोक कुमार की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. 77 साल के भारतीय मूल के अशोक को इंटरपोल की मदद से दिल्ली में एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था. वो ड्रग की बड़ी खेप लेकर दोहा से आया था. इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस ने जर्मनी के दूतावास से संपर्क किया है, ताकि अशोक के परिवार के बारे में जानकारी जुटाई जा सके.
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 27 अगस्त को दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल से पुलिस को जानकारी मिली थी कि अशोक कुमार नाम के विचाराधीन कैदी की मौत हो गई है. उसको 14 अगस्त को कई बीमारियों के चलते भर्ती किया गया था. वो तिहाड़ की 4 नंबर जेल में सीबीआई के एनडीपीएस केस में बंद था.
सीबीआई ने 26 जुलाई को एयरपोर्ट से किया था गिरफ्तार
इंटरपोल की सूचना के आधार पर 26 जुलाई को सीबीआई ने अशोक कुमार को आईजीआई (इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय) एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. उसने दो खिलौनों के अंदर 270 कैप्सूल में 6 किलो कोकीन छिपा रखा था. पांच दिन की पुलिस हिरासत के बाद उसको तिहाड़ जेल भेज दिया गया था.

Based on information from Interpol, CBI intercepted one German national of Indian origin with a consignment of approximately 6 kg cocaine at Indira Gandhi International Airport, New Delhi. He was travelling on Indigo Airlines 6E 1308 from Doha to New Delhi. The cocaine was
— ANI (@ANI) July 25, 2024

27 अगस्त को इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हुई
सूत्रों ने बताया कि 14 अगस्त को अशोक ने बेचैनी की शिकायत की थी. इसके बाद उसको डीडीयू अस्पताल ले जाया गया. वहां 27 अगस्त को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. दिल्ली पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और आगे की कार्रवाई के लिए उसके परिवार के सदस्यों की जानकारी जुटाई जा रही है. इसके लिए जर्मनी के दूतावास से संपर्क किया गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *