जर्मनी: म्यूजिक फेस्टिवल में फेरिस व्हील में आग लगने से बड़ा हादसा, 20 से ज्यादा लोग घायल

जर्मनी के पूर्वी राज्य सैक्सोनी के ग्रॉसपोएस्ना में एक संगीत समारोह में फेरिस व्हील में शनिवार देर रात आग लगने की घटना सामने आई है. फेरिस व्हील में अचानक लगी आग ने कुछ ही देर में केबिनों को अपनी चपेट में ले लिया. बताया जा रहा है कि इस घटना में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.
द गार्जियन न्यूज के मुताबिक, लीपजिग शहर के बाहरी इलाके में आयोजित एक संगीत समारोह में फेरिस व्हील में आग लग गई. पुलिस ने बताया कि इस हादसे में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. वहीं, जर्मनी के रेड क्रॉस ने बताया कि इनमें से दो लोग आग की वजह से गंभीर रूप से घायल हैं.
बचाव अभियान में हेलीकॉप्टर का भी इस्तेमाल
संगीत समारोह में फेरिस व्हील में आग की घटना से वहां हड़कंप मच गया. आननफानन में कई लोगों ने फेरिस से कुदकर अपनी जान बचाई. पुलिस ने बताया कि इस हादसे में चार अधिकारी भी घायल हुए हैं. वहीं, फ्रांस की एएफपी न्यूज एजेंसी के मुताबिक, फेरिस व्हील में आग लगने की घटना में चार लोग जलने की वजह से गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जबकि एक व्यक्ति ऊपर से गिरने की वजह से चोटिल हुआ है.
पुलिस के मुताबिक, आग लगने के बाद बचाव और दमकलकर्मियों ने तुरंत मोर्चा संभाला, जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया. इस बचाव अभियान में हेलीकॉप्टर का भी इस्तेमाल किया गया. हालांकि पुलिस के मुताबिक फेरिस व्हील में आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है.
30,000 लोग संगीत समारोह में जुटे थे
म्यूजिक फेस्टिवल में फेरिस व्हील में आग लगने की यह घटना जर्मन समयानुसार रात करीब 9 बजे हुई. इस म्यूजिक फेस्टिवल का नाम हाईफील्ड फेस्टिवल है. जिसे इंडी-रॉक म्यूजिक फेस्टिवल के नाम से भी जाना जाता है. इसका आयोजन लीपजिग के बाहर उपनगर ग्रॉसपोसना में किया गया था. जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आस-पास के इलाकों से करीब 30,000 लोग जुटे थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *